स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के 7 खास मेहमान

7 special guests of Delhi on the occasion of Independence Day
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के 7 खास मेहमान
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली के 7 खास मेहमान

नई दिल्ली, 14 अगस्त (आईएएनएस)। सात कोरोना योद्धाओं को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली सचिवालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। विशेष आमंत्रण में शामिल प्रशासनिक, चिकित्सा, नर्सिग, पुलिस, सिविल डिफेंस और सफाई व्यवस्था के क्षेत्र में काम करने वाले यह कोरोना योद्धा हैं।

ये वो लोग हैं जो अपनी जान जोखिम में डाल कर कोरोना से प्रभावित लोगों की सेवा कर रहे हैं। दिल्ली सरकार ने कहा,इनकी मेहनत, लगन और समर्पण की बदौलत ही प्रभावित लोगों को समय पर इलाज, खाना और अन्य राहत सामग्री मुहैया कराई जा सकी और दिल्ली मॉडल की पूरी दुनिया में पहचान बनी।

दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट में विशेष योगदान दे रहे कोरोना योद्धाओं के काम से प्रभावित होकर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में खैस तौर पर आमंत्रित किया है। 15 अगस्त को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान ये कोरोना योद्धा अपने-अपने क्षेत्र में काम करने वाले लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

दिल्ली सरकार के ऐसे ही एक विशिष्ट अतिथि हैं राजीव सिंह परिहार। राजीव सिंह सेंट्रल जिले के एडीएम हैं और कोविड ड्यूटी के दौरान नोडल अधिकारी थे। उन्होंने कहा, एडीएम एक जिले का आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का सीईओ होता है, और कोरोना लॉकडाउन के दौरान, मैं बसों और ट्रेनों के माध्यम से अन्य राज्यों के प्रवासियों की आवाजाही की जिम्मेदारी संभाल रहा था। मैं प्रवासियों को हंगर रिलीफ सेंटर के लिए स्थानांतरित करने की जिम्मेदारी भी संभाल रहा था और हंगर राहत केंद्र और वहां रहने वाले प्रवासियों को भोजन और अन्य सभी सुविधाएं मुहैया कराने की देखरेख करता था। इस काम में कई तरह की चुनौतियां थीं, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं पूरे ऑपरेशन का हिस्सा बना। ये एक टीम प्रयास था और मैं खुश हूं कि हमारे सामूहिक प्रयासों का अच्छा परिणाम रहा।

कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत करीब 100 प्रमुख लोगों को निमंत्रित किया है।

-- आईएएनएस

जीसीबी/एएनएम

Created On :   14 Aug 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story