कोविड-19 महामारी के दौरान 79 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है

79 policemen have died during the Kovid-19 epidemic
कोविड-19 महामारी के दौरान 79 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है
दिल्ली पुलिस प्रमुख कोविड-19 महामारी के दौरान 79 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है
हाईलाइट
  • कोविड-19 महामारी के दौरान 79 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है: दिल्ली पुलिस प्रमुख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने बुधवार को जानकारी दी कि कोरोनावायरस के कारण अब तक 79 पुलिसकर्मियों की जान जा चुकी है। आयुक्त ने दिल्ली पुलिस के 75वें स्थापना दिवस पर अपने संबोधन के दौरान कहा, कोविड के दौरान अग्रिम पंक्ति में रहकर अपनी जान को खतरे में डालते हुए दिल्ली पुलिस ने अपने 79 पुलिसकर्मियों को खो दिया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा उन कठिन समय के दौरान किए गए कार्यों ने राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों का दिल जीत लिया। अस्थाना ने कहा, तब से दिल्ली पुलिस को लोगों के बीच दिल की पुलिस (दिल की पुलिस) के रूप में जाना जाता है। आयुक्त ने कहा कि पुलिस विभाग दिल्लीवासियों को 30 प्रकार की डिजिटल सेवाएं प्रदान कर रहा है, जिसमें ई-बीट बुक, शिकायत निगरानी प्रणाली, सुरक्षित शहर परियोजना, सीसीटीएनएस, आईसीजेएस और ईआरएसएस 112 शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस विभाग निवासियों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के अलावा अपने बल के कल्याण के बारे में भी उतना ही जागरूक है। आयुक्त ने कहा, हाल ही में 5,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को पदोन्नत किया गया था। 38 को आउट-ऑफ-टर्न पदोन्नति दी गई और 45 को असाधारण कार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

उन्होंने कहा कि मृतक पुलिस के परिवारों के 164 सदस्यों को अनुकंपा के आधार पर बल में शामिल किया गया था। कोविड टीकाकरण के मोर्चे पर आयुक्त ने कहा कि दिल्ली पुलिस के जवानों के बूस्टर डोज के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर लगाए जा रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   16 Feb 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story