मोहल्ला क्लीनिक: दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोग क्वारंटाइन

900 people quarantined with corona positive doctor
मोहल्ला क्लीनिक: दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोग क्वारंटाइन
मोहल्ला क्लीनिक: दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोग क्वारंटाइन
हाईलाइट
  • कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर के संपर्क में आए 900 लोग क्वारंटाइन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में कार्यरत एक डॉक्टर कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले दिनों मोहल्ला क्लीनिक में अपना उपचार करवाने आए कम से कम 900 व्यक्ति इस डॉक्टर के संपर्क में आए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए डॉक्टर के संपर्क में आने वाले सभी 900 लोगों को क्वारंटाइन यानी बाकी के समाज से अलग कर दिया गया है।

10 मार्च को सऊदी अरब से आई एक महिला मोहल्ला क्लीनिक के इस डॉक्टर के संपर्क में आई थी। सऊदी अरब से लौटी यह महिला दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में रहती है। महिला कोरोना वायरस से ग्रस्त पाई गई है ।

महिला के इलाज के बाद संक्रमित पाया गया डॉक्टर
सऊदी अरब से आई इस महिला के उपचार के दौरान मोहल्ला क्लीनिक का यह डॉक्टर भी संक्रमित हो गया। डॉक्टर के साथ ही उनकी पत्नी और बेटी भी इसका शिकार हो गई हैं। सऊदी अरब से आई महिला के संपर्क में आने से अभी तक 8 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव हुए इन लोगों में संक्रमित महिला का दिल्ली में रहने वाला भाई और मां भी शामिल हैं।

डॉक्टर की पत्नी और बेटी अस्पताल में भर्ती 
डॉक्टर की पत्नी और उनकी बेटी को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं डॉक्टर सफदरगंज अस्पताल में भर्ती हैं। 12 मार्च से 18 मार्च तक जो भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के इस मोहल्ला क्लीनिक में गया है, उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए बोला गया है। साथ ही कोविड-19 के लक्षण दिखने पर डॉक्टर से संपर्क करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोविड-19: पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार, वैश्विक मामलों की संख्या 5 लाख के पार, 22 हजार से ज्यादा मौतें

 

Created On :   26 March 2020 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story