पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति छात्रों से बोले, मेरे पास पिटकर नहीं.. पीटकर आना

पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के कुलपति छात्रों से बोले, मेरे पास पिटकर नहीं.. पीटकर आना
हाईलाइट
  • एक कार्यक्रम में कुलपति ने कहा
  • मर्डर करके भी आ सकते हो
  • गाजीपुर के सत्यदेव डिग्री कॉलेज में रखा गया था सेमिनार
  • चट्टानों में पैर मारकर पानी निकाल देता है छात्र-कुलपति

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की एक यूनिवर्सिटी के कुलपति ने कार्यक्रम के दौरान विवादित बयान दिया है। कुलपति ने छात्रों से कहा कि पिटकर नहीं, पीटकर आएं और यदि बस चले तो मर्डर भी कर दे। कुलपति के इस बयान का जमकर अलोचना की जा रही है।


विवादित बयान देने वाले राजाराम यादव उत्तर प्रदेश के जौनपुर में स्थित पूर्वांचल यूनिवर्सिटी में वाइस चांसलर हैं। दरअसल, उच्च शिक्षा की चुनौतियां विषय पर गाजीपुर जिले के सत्यदेव डिग्री कॉलेज में एक सेमिनार रखा गया था। सेमिनार को संबोधित करते हुए कुलपति यादव ने कहा कि युवा छात्र पर्वत की चट्टानों में पैर मारकर पानी की धार निकाल देता है। पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का छात्र संकल्प लेकर अपनी आंखों से उसे पूरा करता है।


कुलपति राजाराम यादव ने कहा कि एक बात बता दूं, यदि आप पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के छात्र हो तो कभी रोते हुए मेरे पास नहीं आना। किसी से भी झगड़ा हो जाए तो उसको पीटकर आना और बस चले तो उसका मर्डर भी कर देना। इसके बाद देख लिया जाएगा। इस बयान के बाद अब तक कुलपति की तरफ से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। 


बता दें कि राजाराम यादव पूर्व में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के  छात्र रहे हैं। उन्हें पिछले साल ही पूर्वांचल यूनिवर्सिटी का कुलपति बनाया गया था। उन्होंने 1996 में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के भौतिकी विभाग से असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर काम शुरू किया था। यादव को 2004 में प्रोफेसर बना दिया गया था।

 

 

Created On :   30 Dec 2018 3:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story