दिल्ली में पीसीआर वैन पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Accused arrested for attacking PCR van in Delhi
दिल्ली में पीसीआर वैन पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार
दिल्ली दिल्ली में पीसीआर वैन पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • दिल्ली में पीसीआर वैन पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मेवात स्थित कुख्यात अंतरराज्यीय लुटेरों के गिरोह के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है, जो 2021 में चार पीसीआर वैन और पुलिस कर्मचारियों पर हमले के सनसनीखेज मामले में वांछित था।

डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि जावेद उर्फ जुब्बी एक साल से ज्यादा समय से फरार था।12 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली कि जावेद अपने सहयोगी से मिलने एमबी रोड स्थित मंदिर मार्ग स्थित टी-प्वाइंट के पास आ रहा है। इसी के तहत उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया।

पुलिस को देखते ही जावेद ने अपनी पिस्तौल निकाली और उन पर गोली चला दी, लेकिन टीम ने उसे काबू कर लिया और उसे निष्क्रिय कर दिया। उसके पास से एक जिंदा कारतूस के साथ .32 की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल और मौके से एक खाली खोल बरामद किया गया। इस संबंध में पीएस स्पेशल सेल में कानून की उचित धाराएं दर्ज की गई थीं।

गौरतलब है कि जावेद अपने सात साथियों के साथ दिल्ली के पीएस ख्याला इलाके से चोरी की गायों को लेकर टेंपो से भाग रहा था। पुलिस ने उन्हें चुनौती दी और उनका पीछा किया। इस पर आरोपितों ने पीसीआर वैन पर पत्थर और कांच की बोतलों फेंकना शुरू कर दिया। और भी पीसीआर वैन भेजी गईं, लेकिन आरोपी नहीं माने और पथराव करते रहे। इससे पुलिस की चार गाड़ियों को भारी नुकसान पहुंचा है। जब पीसीआर वैन ने उनका पीछा किया, तो उन्होंने पुलिस को पीछा करने से रोकने के लिए गायों को टेंपो से फेंकना शुरू कर दिया। इसके बाद वे अंधेरे में भागने में सफल रहे।

जावेद पहले दिल्ली और हरियाणा में हत्या के प्रयास, डकैती, चोरी, अपहरण, पुलिस पर हमला, चोट, साजिश, धमकी, हथियार अधिनियम आदि सहित 15 आपराधिक मामलों में शामिल था।उन्हें अगस्त में भगोड़ा घोषित किया गया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story