पीएफआई पर बैन के बाद संगठन के सोशल मीडिया एकाउंट भी हुए बंद

After the ban on PFI, the social media accounts of the organization were also closed.
पीएफआई पर बैन के बाद संगठन के सोशल मीडिया एकाउंट भी हुए बंद
पूर्ण प्रतिबंध पीएफआई पर बैन के बाद संगठन के सोशल मीडिया एकाउंट भी हुए बंद
हाईलाइट
  • कार्यवाही के बाद से पूरी तरफ से निष्क्रिय हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गैर-कानूनी गतिविधियों में संलिप्त पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और उसके सहयोगी संगठनों पर पांच साल के लिए बैन लगा दिया है। इसके बाद अब संगठन के सोशल मीडिया एकाउंट भी बंद कर दिए गए हैं।

पीएफआई पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उसे 5 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इसके ठीक एक दिन बाद अब पीएफआई और उसके पदाधिकारियों के सोशल मीडिया एकाउंट पर भी कार्यवाही हो रही है। पीएफआई के कई ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया एकाउंट बंद कर दिए गए हैं। इनमें पीएफआई का आधिकारिक ट्विटर एकाउंट एटदरेट पीएफआई ऑफीशियल और इसके चैयरमैन एटदरेट ओमा सलाम सहित कई पदाधिकारियों के ट्विटर एकाउंट शामिल हैं।

इसके अलावा संगठन के कुछ राज्यों से जुड़े सोशल मीडिया एकाउंट चालू दिख तो रहे हैं, लेकिन कार्यवाही के बाद से पूरी तरफ से निष्क्रिय हैं। जानकारी के मुताबिक बैन लगने के बाद अब पीएफआई और उसके पदाधिकारी शीर्ष नेतृत्व की गिरफ्तारी के बाद विरोध प्रदर्शन, सेमिनार, सम्मेलन, दान अभ्यास, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट या प्रकाशन और ऐसी किसी भी गतिविधि का आयोजन नहीं कर पाएंगे।

वहीं प्रतिबंधित संगठन से जुड़े सदस्यों को खुद संगठन के दस्तावेज और अन्य जानकारी स्थानीय पुलिस को देनी होगी। ऐसा नहीं करने पर उन्हें जेल भी हो सकती है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story