अग्निपथ योजना के खिलाफ लगी सभी याचिकाओं की दिल्ली HC में होगी सुनवाई: SC

Agneepath scheme may be canceled, hearing on three petitions in the top court today
अग्निपथ योजना के खिलाफ लगी सभी याचिकाओं की दिल्ली HC में होगी सुनवाई: SC
अग्निपथ योजना अग्निपथ योजना के खिलाफ लगी सभी याचिकाओं की दिल्ली HC में होगी सुनवाई: SC

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अग्निपथ योजना के खिलाफ अलग अलग हाईकोर्ट में लगी 6 याचिकाओं के  चलते सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने बैंच से सभी याचिकाओं की एक जगह सुनवाई होने करने की अपील की, जिसे सुको ने स्वीकार करते हुए सभी याचिकाओं को  सुनवाई के लिए दिल्ली हाईकोर्ट ट्रांसफर कर दिया। हालांकि सुको ने अग्निपथ योजना पर जल्द सुनवाई करते हुए उसे जल्द से जल्द निपटारा करने का आदेश भी दिया।

सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। सुको में लगी अलग अलग तीन याचिकाओं में इस योजना पर रोक लगाने की मांग की है। अग्निपथ योजना पर संसद में भी बहस जारी है। केंद्र सरकार ने भी शीर्ष कोर्ट से अपील की है कि सरकार का पक्ष सुने बिना कोई आदेश ना दिया जाए।

याचिकाकर्ता  मनोहर लाल शर्मा ने अपनी याचिका में  योजना को गलत तरीके से लागू करने और देशविरोधी बताते हुए रद्द करने की मांग की है।   वहीं दूसरे याचिकाकर्ता  हर्ष अजय सिंह ने योजना पर रोक लगाते हुए, केंद्र सरकार को योजना पर दोबारा समीक्षा करने की मांग  की है। 

शीर्ष कोर्ट में मामले की सुनवाई जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, सूर्यकांत और ए एस बोपन्ना  वाली तीन सदस्यीय बेंच में सुनवाई का मामला लगा है। 

Created On :   19 July 2022 2:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story