अहमद पटेल ने गरीब बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने की मांग की

Ahmed Patel demands relief to poor electricity consumers
अहमद पटेल ने गरीब बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने की मांग की
अहमद पटेल ने गरीब बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने की मांग की

नई दिल्ली, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। केंद्र सरकार द्वारा कोविड-19 पर आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने शुक्रवार को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने की मांग की है।

अहमद पटेल ने कहा, केंद्र सरकार को आर्थिक रूप से कमजोर उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल में छूट देते हुए कुछ राहत देने की संभावना पर गौर करना चाहिए।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री के सामने अपनी मांग रखते हुए पटेल ने ट्वीट किया, कई घरों में नियमित रूप से आय नहीं होती है। इसलिए वह बढ़ते बिजली बिलों का भुगतान करने की स्थिति में नहीं होंगे, खासकर गर्मियों के मौसम में।

केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय और राज्य स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करने के लिए कोविड-19 आपातकालीन प्रतिक्रिया और स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारी के लिए एक राहत पैकेज को मंजूरी दी है।

कोविड-19 से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों को पूरा करने के लिए इस परियोजना को लागू किया जाएगा। इसके तहत राष्ट्रीय और राज्य प्रणालियों को मजबूत करने के लिए आवश्यक चिकित्सा उपकरणों और दवाओं की खरीद की जाएगी। साथ ही प्रयोगशालाओं की स्थापना पर भी जोर दिया जाएगा।

Created On :   10 April 2020 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story