comScore

अहमदाबाद में गिरी चार मंजिला इमारत, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

August 27th, 2018 11:20 IST
अहमदाबाद में गिरी चार मंजिला इमारत, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

हाईलाइट

  • गुजरात के अहमदाबाद शहर में गिरी 2 चार मंजिला इमारतें।
  • हादसे में एक व्यक्ति की मौत 6 लोगों को सुरक्षित बचाया।
  • राहत बचाव का कार्य जारी, मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका।

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात अहमदाबाद के ओढव इलाके में एक सरकारी आवसीय योजना के तहत बनाई गई दो इमारतें ढह गई। चार मंजिला इन इमारतों के ढहने से कई लोग मलबे में दब गए। अब तक रेस्क्यू टीम ने 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया है। जबकि एक व्यक्ति मृत पाया गया है। अभी भी मलबे में तीन से चार लोगों के फंसे होने की आशंका बताई जा रही है।




हादसे को लेकर गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन और एनडीआरएफ की टीम के साथ फायर बिग्रेड की टीम भी मलबे से लोगों को निकालने के काम में जुटी है। उन्होंने कहा है कि 'इमारत को अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों ने शनिवार को उस समय खाली कराया था जब उन्हें लगा कि इमारतें कभी भी गिर सकती हैं। लेकिन कुछ निवासी आज वापस आए और वे इनके ढहने के कुछ वक्त पहले इमारत के अंदर गए थे। 

एडिशनल SFO राजेश भट के मुताबिक इस बिल्डिंग में कुल 32 फ्लैट थे। 40 साल पुरानी इस बिल्डिंग में दरार आने पर लोगों को नोटिस दे दिया गया था। एक दिन पहले यानी शनिवार को ही इमारत खाली कराई गई थी। इसके बावजूद कुछ लोग इमारत में फिर से चले गए थे।  इमारत गिरने की खबर मिलते ही फायर की टीम मौके पर पहुंच गई। मलबे में दबे 6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, जबकि कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। फिलहाल बचाव का कार्य जारी है। 

कमेंट करें
S76sN
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।