दैनिक भास्कर हिंदी: अहमदाबाद में गिरी चार मंजिला इमारत, एक की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

August 27th, 2018

हाईलाइट

  • गुजरात के अहमदाबाद शहर में गिरी 2 चार मंजिला इमारतें।
  • हादसे में एक व्यक्ति की मौत 6 लोगों को सुरक्षित बचाया।
  • राहत बचाव का कार्य जारी, मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका।

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात अहमदाबाद के ओढव इलाके में एक सरकारी आवसीय योजना के तहत बनाई गई दो इमारतें ढह गई। चार मंजिला इन इमारतों के ढहने से कई लोग मलबे में दब गए। अब तक रेस्क्यू टीम ने 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया है। जबकि एक व्यक्ति मृत पाया गया है। अभी भी मलबे में तीन से चार लोगों के फंसे होने की आशंका बताई जा रही है।

 

 




हादसे को लेकर गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन और एनडीआरएफ की टीम के साथ फायर बिग्रेड की टीम भी मलबे से लोगों को निकालने के काम में जुटी है। उन्होंने कहा है कि 'इमारत को अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों ने शनिवार को उस समय खाली कराया था जब उन्हें लगा कि इमारतें कभी भी गिर सकती हैं। लेकिन कुछ निवासी आज वापस आए और वे इनके ढहने के कुछ वक्त पहले इमारत के अंदर गए थे। 

 

 

एडिशनल SFO राजेश भट के मुताबिक इस बिल्डिंग में कुल 32 फ्लैट थे। 40 साल पुरानी इस बिल्डिंग में दरार आने पर लोगों को नोटिस दे दिया गया था। एक दिन पहले यानी शनिवार को ही इमारत खाली कराई गई थी। इसके बावजूद कुछ लोग इमारत में फिर से चले गए थे।  इमारत गिरने की खबर मिलते ही फायर की टीम मौके पर पहुंच गई। मलबे में दबे 6 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, जबकि कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है। फिलहाल बचाव का कार्य जारी है।