एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने और बढ़ा

AIIMS Director Randeep Gulerias tenure extended for three more months
एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने और बढ़ा
नई दिल्ली एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने और बढ़ा
हाईलाइट
  • उनका वर्तमान कार्यकाल 24 मार्च को समाप्त हो रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक के रूप में डॉ रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है।

एम्स निदेशक के रूप में उनका वर्तमान कार्यकाल 24 मार्च को समाप्त हो रहा है।

एम्स के एक आधिकारिक संचार ने कहा, डॉ रणदीप गुलेरिया को पांच साल की अवधि के लिए एम्स नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। वह 24 मार्च, 2022 को अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

आधिकारिक पत्र में आगे कहा गया है, अध्यक्ष एम्स को उनके कार्यकाल को 25.3.2022 से तीन महीने या नए निदेशक की नियुक्ति तक, (जो भी पहले हो) के प्रभाव से बढ़ाकर प्रसन्नता हो रही है।

देश भर के कुल 32 शीर्ष डॉक्टरों ने एम्स निदेशक के पद के लिए आवेदन किया है, जिसमें संस्थान के ही 17 फैकल्टी सदस्य भी शामिल हैं। इस पद के लिए आवेदन करने वाले एम्स के संकायों में न्यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ एम.वी. पद्मा श्रीवास्तव, प्रोफेसर और एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ निखिल टंडन और एम्स ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख डॉ राजेश मल्होत्रा हैं।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक डॉ बलराम भार्गव भी 32 उम्मीदवारों में शामिल हैं। नए निदेशक का कार्यकाल पदभार ग्रहण करने की तिथि से पांच वर्ष या 65 वर्ष की आयु तक, जो भी पहले हो, तक होगा।

(आईएएनएस)

Created On :   23 March 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story