FIR: ओवैसी के मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली महिला पर देशद्रोह का केस दर्ज

Aimim Chief Asaddudin Owaisi Protest Rally Against Caa And Nrc In Bengaluru Ruckus Erupts
FIR: ओवैसी के मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली महिला पर देशद्रोह का केस दर्ज
FIR: ओवैसी के मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली महिला पर देशद्रोह का केस दर्ज
हाईलाइट
  • पुलिस ने लड़की को हिरासत में लिया
  • बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क की है घटना

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। यहां CAA, NRC और NPR के खिलाफ आयोजित रैली के दौरान मंच पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली आमूल्या नाम की महिला के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज लिया गया है। बेंगलुरू पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


बता दें कि गुरुवार शाम CAA, NRC और NPR के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में आयोजकों के चेहरे का रंग उस समय उड़ गया, जब कार्यक्रम में शामिल अमूल्या नाम की एक ​महिला ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा दिए। इस दौरान ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मौजूद थे। उन्होंने तुरंत महिला की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा कि इससे से सहमत नहीं है और आश्वस्त करते हैं भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और रहेगा।

 

दरअसल ‘संविधान बचाओ’ बैनर तले CAA, NRC और NPR के खिलाफ प्रदर्शन के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। आयोजकों ने जब अमूल्या को मंच पर संबोधन के लिए बुलाया तो उसने लोगों से अपील की वह उसके साथ ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए। इस दौरान मंच पर ओवैसी भी मौजूद थे। अमूल्या के ऐसा करते ही ओवैसी और आयोजकों ने तुरंत उससे माइक छीन लिया, वहीं अन्य लोगों ने उसे मंच से नीचे उतारने की कोशिश की। इन सबके बावजूद वह लगातार नारे लगाती रही। लिहाजा आयोजकों ने तुरंत पुलिस को बुलाया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर उसे मंच से नीचे उतारा और हिरासत में लेकर थाने ले गई।

ओवैसी ने की निंदा कहा- भारत जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और रहेगा
महिला को मंच से नीचे उतारे जाने के बाद ओवैसी ने इसकी निंदा की और कहा कि न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का उक्त महिला से कोई संबंध है। आयोजकों को उसे नहीं बुलाना चाहिए था। अगर मुझे पता होता कि ऐसा होगा तो मैं यहां नहीं आता। हम भारत के लिए हैं और किसी भी तरीके से अपने दुश्मन राष्ट्र पाकिस्तान का समर्थन नहीं करेंगे। हमारा मकसद देश बचाने के लिए है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए भारत जिंदाबाद था और जिंदाबाद रहेगा।
 

Created On :   20 Feb 2020 4:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story