दैनिक भास्कर हिंदी: वायुसेना प्रमुख धनोआ बोले - नजर टारेगट पर थी लाशों पर नहीं

March 4th, 2019

हाईलाइट

  • एयर स्ट्राइक में हमने टारगेट को हिट किया- धनोआ
  • जंगल में बम गिराते तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई नहीं करता-धनोआ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान की सीमा में घुसकर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर आज (सोमवार) को वायुसेना प्रमुख मार्शल बीएस धनोआ ने प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में हमने टारगेट को हिट किया है। हम ये नहीं गिनते की वहां कितना नुकसान हुआ है।

चीफ मार्शल धनोआ ने दो टूक कहा, हमें जो टारगेट मिलता है हम सिर्फ उसे ही तबाह करते हैं। उन्होंने कहा, अगर हमारा टारगेट सही जगह नहीं  लगा होता तो पाकिस्तान की ओर से जवाब क्यों आता। मिग-21 के इस्तेमाल पर पूछ गए सवाल के जवाब में धनोआ ने कहा, ये विमान पूरी तरह से कामगार विमान है, जिसे अपग्रेड कर दिया गया है। इस विमान के पास बेहतर रडार है। उन्होंने कहा कि जो भी विमान हमारे पास हैं। हम उसे अपनी लड़ाई में इस्तेमाल करते हैं। धनोआ ने कहा, हमारा ऑपरेशन अभी खत्म हनीं हुआ। विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर धनोआ ने कहा अभिनंदन पूरी तरह फिट है या नहीं इसकी जांच होने के बाद ही वे दोबारा विमान उड़ा सकेंगे।

बता दें पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद 26 फरवरी की सुबह वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी। वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जाकर आतंकी ठिकानों को हिट किया। ये हमला 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा पुलवामा में किए गए आतंकी हमले का जवाब था, जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे।