comScore

एयर इंडिया का यात्री कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया

March 03rd, 2020 22:46 IST
एयर इंडिया का यात्री कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया

हाईलाइट

  • एयर इंडिया का यात्री कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (आईएएनएस)। एयर इंडिया ने मंगलवार को पुष्टि कर कहा कि 25 फरवरी को वियना-दिल्ली उड़ान का एक यात्री कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया है। एयर इंडिया ने ट्वीट किया, यह यात्रियों की सावधानी के लिए है, जिन्होंने 25 फरवरी 20 की एआई154 वियना-दिल्ली से उड़ान भरी थी। यात्रियों में से एक को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया है। कृपया कोरोना वायरस के संबंध में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अधिसूचित प्रोटोकॉल का पालन करें।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया व जापान के नागरिकों के प्रवेश की शर्तो को तत्काल प्रभाव से कड़ा कर दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को जारी संशोधित यात्रा एडवाइजरी के अनुसार, इन देशों के नए यात्रियों को नए वीजा के लिए आवेदन करना होगा।

सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के यात्री जो किसी पोर्ट से भारत में प्रवेश कर रहे हैं, उन्हें विधिवत अपना स्वघोषित फार्म(जिसमें निजी विवरण फोन नंबर व भारत में पता) व ट्रेवल हिस्ट्री स्वास्थ्य अधिकारियों व इमिग्रेशन अधिकारियों को देना होगा।

प्रतिबंधित यात्रियों के अलावा यात्री (विदेशी व भारतीय) जो सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, ईरान, इटली, हांगकांग, मकाऊ, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, थाईलैंड, सिंगापुर व ताइवान से आने वाली यात्रियों को प्रवेश के दौरान मेडिकल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा।

कमेंट करें
Cj1kf