दिल्ली में भाजपा गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल : हरमीत सिंह कालका

Akali Dal will leave all posts of BJP alliance in Delhi: Harmeet Singh Kalka
दिल्ली में भाजपा गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल : हरमीत सिंह कालका
दिल्ली में भाजपा गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल : हरमीत सिंह कालका
हाईलाइट
  • दिल्ली में भाजपा गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल : हरमीत सिंह कालका

नई दिल्ली, 28 सितम्बर (आईएएनएस)। शिरोमणि अकाली दल ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी के सभी नेता व वर्कर भाजपा के साथ या मदद से मिले सभी संयुक्त पदों से इस्तीफा देंगे। अकाली दल की दिल्ली इकाई ने सोमवार शाम यह फैसला दिल्ली में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद लिया।

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम में भाजपा और अकाली दल गठबंधन के सहयोगी हैं और अकाली दल के 5 पार्षद भाजपा शासित नगर निगम में विभिन्न पदों पर आसीन हैं।

शिरोमणि अकाली दल की दिल्ली इकाई ने सोमवार शाम पार्टी की कोर कमेटी की बैठक आयोजित की। बैठक के बाद के अकाली दल की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका ने कहा, पार्टी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा व एनडीए से गठबंधन तोड़ने का ऐलान किया है। सुखबीर सिंह बादल द्वारा किए गए ऐलान के बाद दिल्ली इकाई ने सोमवार को हुई बैठक में फैसला किया है कि जो भी पद भाजपा के साथ संयुक्त हैं, उन सभी को समाप्त करते हुए पार्टी के सभी नेता और वर्कर अपने-अपने पद से इस्तीफा देंगे।

उन्होंने कहा, मनप्रीत कौर कालका ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम में सौंपी गई उप चेयरपर्सन की जिम्मेवारी से सोमवार शाम इस्तीफा दे दिया है।

एक सवाल के जवाब में कालका ने कहा, नेताओं को अपने स्तर पर इस्तीफा देना है और वह इस जिम्मेदारी को समझते हुए इस्तीफा दें, क्योंकि अब शिरोमणि अकाली दल का भाजपा के साथ कोई गठबंधन नहीं है। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के फैसले के अनुसार हम अब आगे का राजनीतिक सफर अकेले ही तय करेंगे।

उल्लेखनीय है कि शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी की शनिवार को चंडीगढ़ में हुई बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मिति से भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने और एनडीए से बाहर आने का फैसला किया था।

कोर कमेटी की बैठक में हरमीत सिंह कालका के अलावा कमेटी सदस्य एमपीएस चड्ढा, हरविंदर सिंह केपी, गुरदेव सिंह भोला, रविन्द्र सिंह खुराणा, बीबी रणजीत कौर, हरिंद्रपाल सिंह, अमरजीत सिंह पप्पू, विक्रम सिंह रोहिणी, भुपिंद्र सिंह भुल्लर, भुपिंद्र सिंह आनंद, परमजीत सिंह चंढोक भी मौजूद रहे। साथ ही शिरोमणि अकाली दल दिल्ली इकाई के संरक्षक अवतार सिंह हित्त और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मनजिंदर सिंह सिरसा भी आनलाइन वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से इस बैठक में मौजूद रहे।

-- आईएएनएस

जीसीबी/एएनएम

Created On :   28 Sep 2020 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story