UN में पाक द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने दिया करारा जवाब

Akbaruddin says Pak raising Kashmir at UN is like Miyan ki daud masjid tak
UN में पाक द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने दिया करारा जवाब
UN में पाक द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने दिया करारा जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान द्वारा संयुक्त राष्ट्र (यूएन) महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठाने के फैसले पर भारत ने उसे करारा जवाब दिया है। यूएन में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना एक मुहावरे का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान का ये फैसला "मियां की दौड़ मस्जिद तक" की तरह है। 

बतौर अकबरुद्दीन, सोमवार से शुरू हो रही संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान भारत प्रगतिशील, फॉरवर्ड लुकिंग अजेंडे पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। अकबरुद्दीन के मुताबिक "अगर वह (पाकिस्तान) एक ऐसे मुद्दे पर फोकस करता है, जो पिछले कई दशकों से संयुक्त राष्ट्र की बातचीत की मेज पर भी नहीं रहा है, तो उनका ऐसा करना "मियां की दौड़ मस्जिद तक की" तरह होगा।

अकबरुद्दीन ने कहा, "40 सालों से कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में औपचारिक रूप से चर्चा भी नहीं हुई है। इसे उठाने वाला वक्त बर्बाद कर रहा है।" 

इस हफ्ते पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने वाले हैं। इसके बाद भारत की तरफ से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपना भाषण देंगी।
 

Created On :   17 Sep 2017 12:10 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story