दिल्ली से गिरफ्तार हुआ अलकायदा आतंकी, बड़े हमले की कर रहा था तैयारी

Al Qaeda terrorist arrested in Delhi
दिल्ली से गिरफ्तार हुआ अलकायदा आतंकी, बड़े हमले की कर रहा था तैयारी
दिल्ली से गिरफ्तार हुआ अलकायदा आतंकी, बड़े हमले की कर रहा था तैयारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। यह आतंकी अलकायदा का बताया जा रहा है। जिसका नाम सुभान हक है और ये आतंकी दिल्ली के शकरपुर इलाके से पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस के मुताबिक यह आतंकी चार साल से अलकायदा के लिए काम कर रहा था।

हथियार बरामद
इस आतंकी के पास से 9एमएम की एक पिस्टल, 4 कारतूस, एक लैपटॉप और 2 हजार की विदेशी करेंसी बरामद की गई है। वहीं इस आतंकी के पास से बिहार के किशनगंज की वोटर आईडी कार्ड भी मिला है। बताया जा रहा है कि यह आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश में था।

2013 में सीरिया में अलकायदा ज्वाइन किया
बता दें कि यह आतंकी ब्रिटिश नागरिक है। इसने 2013 में सीरिया में आतंकी संगठन अलकायदा ज्वाईन किया था। यहां पर इसके द्वारा हथियार चलाने की ट्रेनिंग ली गई थी। इसके बाद इस आतंकी को बांग्लादेश भेज दिया गया। यह आतंकी रोहिंग्या मुसलमानों को बरगलाकर आतंकी बनाता था जिसके बाद इसे गिरफ्तार कर लिया गया था। बांग्लादेश की जेल से छूटने के बाद अलकायदा के इस आतंकी ने भारत की ओर रुख किया। 

इससे पहले भी अलकायदा का एक आतंकी स्वतंत्रता दिवस से पहले गिरफ्तार किया गया था। इस आतंकी का नाम रजा उल अहमद था जो कि नेपाल भागने की फिराक में था। रजा भारत में जाली नोटों का रैकेट चलाता था और बांग्लादेश के अंसार बांग्ला आतंकी संगठन के लिए काम करता था। यह संगठन अलकायदा का समर्थक आतंकी संगठन है।

Created On :   18 Sep 2017 1:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story