भारत के बड़े शहरों पर हमला कर कश्मीर हथियाएगा अल कायदा

Al Qaeda will capture Kashmir by attacking major cities of India
भारत के बड़े शहरों पर हमला कर कश्मीर हथियाएगा अल कायदा
भारत के बड़े शहरों पर हमला कर कश्मीर हथियाएगा अल कायदा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर को हथियाने के लिए आतंकी संगठन अल-कायदा एक नई स्ट्रेटजी पर काम कर रहा है। अल कायदा अब भारत के इस बेशकीमती हिस्से पर कब्जा जमाने के लिए देश के महानगरों को निशाना बनाने की तैयारी में है। इस बात का खुलासा खुद आतंकी संगठन ने एक वीडियो रिलीज कर किया है। वीडियो में कहा गया है कि भारत कश्मीर को हथियाने के लिए भले ही 6 लाख सैनिकों का इस्तेमाल कर रहा हो, लेकिन भारत के बड़े शहरों में आतंकी हमला कर उनका ध्यान भटकाया जा सकता है और कश्मीर को हड़पा जा सकता है।

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जिहादी फोरम पर जारी इस वीडियो में अलकायदा के सेकेंड-इन-कमांड उसामा महमूद ने कश्मीर में जीत के लिए आतंकियों को भारत के दूसरे बड़े शहरों में हमले करने के लिए उकसाया है। वीडियो में उसामा महमूद ने कहा है, "अब जिहादी आंदोलन को मजबूत बनाने का वक्त आ चुका है। अब जरूरी हो गया है कि भारत में रहने वाला हर मुस्लिम कश्मीरी लोगों के साथ खड़ा रहे। भारतीय सेना और हिंदू सरकार की शांतिपूर्ण दुनिया को युद्ध क्षेत्र में बदल देना चाहिए।"

दरअसल, यह एक इंटरव्यू है जो करीब 42 मिनट का है। इसे एक बंद कमरे में शूट किया गया है। इस इंटरव्यू में उसामा महमूद भारत में अपनी भावी रणनीतियों के बारे में बात कर रहा है। यह वीडियो अल कायदा की भारतीय उपमहाद्वीपीय इकाई (AQIS) से संबद्ध अल सहाब मीडिया द्वारा जारी किया गया है।

इससे पहले बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं बरसी पर भी अलकायदा ने नफरत भरा संदेश जारी किया था। अलकायदा से जुड़े अंसार गजवा तूल-हिंद नामक कश्मीर संगठन ने भारत के मुसलमानों को जेहाद में शामिल होने के लिए कहा था। इसमें कहा गया था कि सभी भारतीय मुस्लिमों को जेहाद के लिए अपना घर छोड़ने को तैयार रहना है, क्योंकि हमारे दुश्मन जंग की तैयारी कर रहे हैं।

Created On :   27 Dec 2017 11:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story