अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 600 से अधिक छात्रों के खिलाफ FIR, यह है मामला

Aligarh Muslim University Over 600 AMU students booked for blocking roads on Jan 26
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 600 से अधिक छात्रों के खिलाफ FIR, यह है मामला
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 600 से अधिक छात्रों के खिलाफ FIR, यह है मामला
हाईलाइट
  • 600 से अधिक छात्रों के खिलाफ FIR
  • AMU वीसी गो बैक के नारे लगाते हुए काले झंडे दिखाए थे
  • सड़कों को ब्लॉक करने के आरोप में मामला दर्ज

अलीगढ़ एएनआई। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के 600 से अधिक छात्रों के खिलाफ 26 जनवरी को यहां सड़कों को ब्लॉक करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। छात्रों ने पूर्व छात्र अहमद मुस्तफ़ा फराज की रिहाई की मांग को लेकर सड़कों को जाम किया था। दरअसल, बीती 26 जनवरी को छात्रों ने "एएमयू वीसी गो बैक" के नारे लगाते हुए काले झंडे दिखाए थे। वीसी गणतंत्र दिवस के अवसर पर अपना भाषण दे रहे थे तभी कुछ छात्रों ने कथित तौर पर "वी-सी गो बैक" के नारे लगाए जिसके बाद उन्हें पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया। इसमें पूर्व छात्र अहमद मुस्तफ़ा भी था।

सर्कल अधिकारी (CO) सिविल लाइन्स, अनिल सामनिया ने मंगलवार को कहा, "26 जनवरी को वीसी के भाषण के दौरान कुछ छात्रों ने नारे लगाए और गड़बड़ी पैदा की। प्रॉक्टोरियल टीम ने चार छात्रों को गिरफ्तार किया और उन्हें पुलिस स्टेशन भेज दिया। जांच के दौरान पाया गया कि तीन लड़के एएमयू छात्र थे और एक पूर्व छात्र था।"

उन्होंने कहा, "बाद में तीन छात्रों को रिहा कर दिया गया। पूर्व छात्र अहमद मुस्तफ़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। छात्र की रिहाई की मांग करते हुए विश्वविद्यालय के बाहर लगभग 600 छात्र इकट्ठा हुए और सड़कों पर रुकावट पैदा की गई। यह घटना लगभग पांच से छह घंटे तक चली। सड़कों को अवरुद्ध करने के लिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।" सीओ ने यह भी कहा कि फराज को बाद में 27 जनवरी को जमानत मिल गई थी। बता दें कि 15 जनवरी को विश्वविद्यालय ने सभी तरह की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था और जल्द ही नई तारीखों की घोषणा करने की बात कही थी।

Created On :   28 Jan 2020 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story