ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

Alt News co-founder Zubair sent to 1-day police custody
ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया
मोहम्मद जुबैर ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया
हाईलाइट
  • आरोपी के वकील ने जमानत देने के लिए आवेदन दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को यहां की एक अदालत ने सोमवार को गिरफ्तार कर एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, हमने एक दिन की पुलिस हिरासत के लिए आवेदन दिया था और मामले के सभी तथ्यों और गुणों पर विचार करने के बाद अदालत ने इसे मंजूर कर लिया।

उन्होंने कहा कि आरोपी के वकील ने जमानत देने के लिए आवेदन दिया, हालांकि, उस पर लंबी सुनवाई हुई और मेरिट नहीं पाए जाने के बाद, जमानत को अंतत: अस्वीकार कर दिया गया।

33 वर्षीय जुबैर को एक विशेष धार्मिक समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अधिकारी ने कहा, अलग मामले में उनसे आईपीसी की धारा 153ए (सद्भाव बनाए रखने के लिए हानिकारक कृत्य करना) और 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना) के तहत पूछताछ की गई और उनकी भूमिका आपत्तिजनक पाई गई।

यह आधिकारिक तौर पर पता चला कि आरोपी जुबैर प्रश्नों पर टालमटोल कर रहा था और उसने न तो जांच के उद्देश्य से आवश्यक तकनीकी उपकरण उपलब्ध कराए और न ही जांच में सहयोग किया।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान, मोहम्मद जुबैर का आचरण संदिग्ध पाया गया, जिससे इस मामले में साजिश का पता लगाने के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ की जा सकती है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Jun 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story