'पूरा देश जानता है, मैं जैन नहीं, हिन्दू हूं और सात पुश्तों से हूं'

Amit Shah rejects allegations of Congress that he is a Jain
'पूरा देश जानता है, मैं जैन नहीं, हिन्दू हूं और सात पुश्तों से हूं'
'पूरा देश जानता है, मैं जैन नहीं, हिन्दू हूं और सात पुश्तों से हूं'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस के उन आरोपों को सिर से खारिज किया है, जिनमें उन्हें जैन बताया जा रहा है। एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू देते हुए अमित शाह ने कहा है कि वे जैन नहीं, हिन्दू हैं और सात पुश्तों से हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस के नेता राज बब्बर ने अमित शाह को जैन बताया था। उन्होंने राहुल को गैर हिन्दू बताने वाले बयानों पर कहा था कि अमित शाह धर्म से जैन हैं, लेकिन वह खुद को हिंदू बताते हैं।

राज बब्बर के इस आरोप पर जब अमित शाह से सवाल किया गया, तो उन्होंने जवाब में कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा बचा नहीं है। इसलिए उनके नेता ऐसे अनर्गल बातें कह रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं जन्म से हिंदू हूं और सात पुश्तों से हिंदू हूं। पूरा गुजरात यह बात जानता है और पूरा देश भी जानता है।" उन्होंने आगे कहा, "आरोपों पर क्या कहूं। कांग्रेस के नेताओं को ज्ञान नहीं है, कुछ भी कह देते हैं, क्या कर सकते हैं। किसी साइट पर देख लिया होगा, हजारों साइट्स हैं ऐसी हैं जो कुछ भी लिख देती हैं।"

बता दें कि सोमनाथ मंदिर में राहुल गांधी की गैर हिन्दू के तौर पर एंट्री वाली बात पर राज बब्बर ने अमित शाह पर निशाना साधा था। उन्होंने इस पूरे विवाद को बीजेपी का षडयंत्र करार देते हुए कहा था कि अमित शाह खुद को हिंदू बताते है। मगर वह जैन हैं। उन्होंने कहा था, "राहुल गांधी के घर में लंबे समय से भगवान शिव की पूजा होती रही है। इंदिरा गांधी भी रुद्राक्ष पहनती थीं, जो सिर्फ शिव भक्त ही पहनते हैं।"


गौरतलब है कि राहुल गांधी को गैर हिन्दू के रूप में पेश करने वाला यह पूरा विवाद राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने के साथ शुरू हुआ था। बुधवार को राहुल गांधी अपने गुजरात दौरे के दौरान सोमनाथ मंदिर गए थे। ऐसी चर्चा है कि यहां मंदिर के एंट्री रजिस्टर में राहुल का नाम गैर-हिंदू के तौर पर दर्ज किया गया। राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का नाम भी एंट्री रजिस्टर में दर्ज किया गया। मंदिर के नियमों के मुताबिक हिन्दुओं को रजिस्टर में एंट्री करनी जरूरी नहीं होती है, लेकिन गैर हिंदूओं को रजिस्टर में एंट्री करनी होती है। कुछ ही देर में यह खबर फैल गई, इसके बाद कांग्रेस को भी इस मामले में सफाई देनी पड़ी। 

Created On :   2 Dec 2017 3:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story