एक देश एक चुनाव को लेकर भाजपा ने की लॉ कमीशन अध्यक्ष से मुलाकात

Amit Shah write letter to Law Commission for 1 state 1 election
एक देश एक चुनाव को लेकर भाजपा ने की लॉ कमीशन अध्यक्ष से मुलाकात
एक देश एक चुनाव को लेकर भाजपा ने की लॉ कमीशन अध्यक्ष से मुलाकात
हाईलाइट
  • अमित शाह ने विधि आयोग को लिखा पत्र
  • एक देश एक चुनाव पर जताई सहमती।
  • चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने की विधि आयोग के अध्यक्ष से मुलाकात।
  • पिछली चर्चा में शामिल नहीं हुई थी बीजेपी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लगातार एक देश एक चुनाव की मांग करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे पर अपनी चाल तेज कर दी है। देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ कराने की पक्षकार बीजेपी का चार सदस्यीय दल ने आज विधि आयोग के चेयरमैन जस्टिस बीएस चौहान से मुलाकात की। मुलाकात करने पहुंचे इस प्रतिनिधि मंडल में मुख्तार अब्बास नकवी, विनय सहास्त्रबुद्धे, अनिल बलूनी और भूपेन्द्र यादव शामिल रहे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने विधि आयोग अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस मुद्दे पर अपना समर्थन जताया है।

 

 

 


बता दें कि इस मुद्दे पर लॉ कमीशन द्वारा आयोजित विचार विमर्श में भाजपा ने हिस्सा नहीं लिया था। हाल ही में इस मुद्दे पर हुई चर्चा में देश के 13 दलों ने अपनी राय दी थी। इस मुद्दे पर 9 पार्टियों ने अपना कड़ा विरोध जताया था। 

विचार विमर्श में शामिल नहीं होने पर बीजेपी ने कहा था कि हम विस्तृत और ठोस तैयारी के साथ आयोग पहुंचेंगे। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी के मुताबिक इस मुद्दे पर हम चुप नहीं हैं। इसकी शुरुआत बीजेपी ने ही की तो पीछे हटने का प्रश्न नहीं उठता। सांसद बलूनी ने एक देश एक चुनाव की प्रक्रिया भी समझाने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि हम अपनी इस पहल पर पूरी तैयारी के बाद आयोग जाएंगे साथ ही इसके क्रियान्वयन का तरीका भी बताएंगे। 

इन पार्टियों ने किया विरोध
एक देश एक चुनाव का जहां कुछ दल समर्थन कर रहे हैं, वहीं 9 दलों में इसके प्रति विरोध देखा गया। तेलुगुदेशम, अन्नाद्रमुक, आम आदमी पार्टी, माकपा, भाकपा, जेडीएस, तृणमूल कांग्रेस और फॉरवर्ड ब्लाक ने इस पर असहमति जताई थी।

 

 

Created On :   13 Aug 2018 9:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story