किसानों को कुचलने वाला चौथा आरोपी अंकित दास के ड्रायवर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Police arrested the driver of Ankit Das, the fourth accused who crushed the farmers
किसानों को कुचलने वाला चौथा आरोपी अंकित दास के ड्रायवर को पुलिस ने किया गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी कांड किसानों को कुचलने वाला चौथा आरोपी अंकित दास के ड्रायवर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखीमपुर खीरी कांड में एसआईटी ने चौथे आरोपी अंकित दास के ड्रायवर को देर रात अरेस्ट कर लिया है। बताया जा रहा है कि अंकित, आशीष का करीबी दोस्त है। पुलिस ने आरोपी अंकित के ड्रायवर को सोमवार देर रात को पकड़ लिया। आरोपी ड्रायवर के गिरफ्तार होने से घटना के बारे और अधिक जानकारी मिलने का अनुमान है। हालफिलहाल पुलिस आरोपी अंकित के ड्रायवर से पूछताछ कर रही है। 
लखीमपुर खीरी में कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किसानों को कुचल दिया था। दोपहर को हुई इस घटना में आरोपी अंकित और उसके ड्रायवर का होना बताया जा रहा था।  घटना के बाद से आरोपी फरार हो गया था। जिसे पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आज पकड़ लिया।
वहीं उत्तरप्रदेश की योगी सरकार और पुलिस की कार्रवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद आरोपी आशीष मिश्रा क्राइम ब्रांच के सामने शनिवार सुबह ही समय से पहले पहुंच गया था। जहां पुलिस की लंबी पूछताछ के बाद आरोपी को गिरफ्तार  कर लिया गया। क सोमवार को  लखीमपुर कोर्ट में सुनवाई के दौरान पुलिस की मांग पर आरोपी आशीष को तीन दिन के लिए पुलिस कस्टडी में सौंप दिया। 

इससे पहले अंकित दास को ढूंढने के लिए  पुलिस ने कई जगह छापेमारी की। अंकित के लखनऊ  पुराना किला मोहल्ले में स्थित घर पर भी क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची है लेकिन अंकित मौके पर नहीं मिला।  

बताया जा रहा है कि घटना में जो गाड़ी इस्तेमाल हुई उस गाड़ी का मालिक अंकित दास है।  लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार रात आशीष के दोस्त अंकित दास के घर छापा मारकर गाड़ी को बरामद कर लिया, जो घटना के दिन वहां मौजूद थी। हालांकि पुलिस के हाथ अंकित नहीं लगा लेकिन पुलिस ने उसके ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। अंकित दिवंगत नेता पर्व मंत्री और सांसद अखिलेश दास का भतीजा है।  इस मामले में पुलिस ने आरोपियों  के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं 302, 120बी, 304ए 147,148,149 ,279 और 338 के तहत मामला दर्ज किया है।  

पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास का भतीजा है अंकित दास
जानकारी के मुताबिक अंकित दास पूर्व कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास का भतीजा हैं। अखिलेश दास 18 साल तक राज्यसभा के सांसद रहे थे। वहीं पूर्व पीएम मनमोहन सरकार में अखिलेश दास इस्पात मंत्री थे।  2017 में हार्ट अटैक से  अखिलेश दास की मौत हो गई थी। लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हिंसा हुई थी। इसमें 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।   

Created On :   12 Oct 2021 3:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story