अनुपम खेर का ट्विटर अकाउंट हैक, लिखा- ‘आई लव पाकिस्तान’

Anupam Kher and Ram Madhav Twitter Account Hacked Hackers Wrote I Love Pakistan
अनुपम खेर का ट्विटर अकाउंट हैक, लिखा- ‘आई लव पाकिस्तान’
अनुपम खेर का ट्विटर अकाउंट हैक, लिखा- ‘आई लव पाकिस्तान’

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अनुपम खेर और बीजेपी नेता राम माधव का ट्विटर अकाउंट मंगलवार को हैक हो गया। दोनों का अकाउंट तुर्की से हैक हुआ है। हैकर्स ने खुद इस बात को बताया है कि आपका अकाउंट तुर्की से हैक कर लिया गया है। अनुपम खेर को इसके बारे में उनके दोस्तों से पता चला। इसके बाद ट्विटर ने उनके अकाउंट को फिलहाल के लिए सस्पेंड कर दिया है। 

अनुपम ने बताया कि मेरा ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। इसके बारे में मुझे भारत के अपने कुछ दोस्तों से पता चला है। मैं अभी लॉस एंजेलिस में हूं। ट्विटर से मेरी बात हो गई है। हैकर ने लिखा, अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि आपका अकाउंट तुर्की स्थित साइबर आर्मी आइदिस तिम द्वारा हैक कर लिया गया है। आपका सारा जरूरी डाटा कैप्चर कर लिया गया है। ट्वीट के अंत में हैकर्स ने ‘आई लव पाकिस्तान’ भी लिखा है। 

हैकर ने AnupamPKher से बदलकर AnupamPKherTC कर दिया था। जिसकी वजह से इसमें वेरिफाइड अकाउंट का नीला टिक दिखाई नहीं दे रहा था। हालांकि बाद में एक्टर के अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया।

कैसे हुआ हैक 
अनुपम खेर ने बताया कि उन्हें स्वप्नदास गुप्ता के अकाउंट से सोमवार को एक डायरेक्ट मेसेज आया था, जिसपर उन्होंने क्लिक कर दिया था। सीनियर पत्रकार राहुल पंडित के पास भी वह डायरेक्ट मेसेज गया था, लेकिन उन्होंने उसपर क्लिक नहीं किया था।

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह से किसी का अकाउंट हैक कर पाकिस्तान के समर्थन में बातें लिखी गई हों। इससे पहले भी कई बार सरकारी अकाउंट्स को हैक कर पाकिसतान के सपोर्ट में ट्वीट किये जा चुके हैं। फिलहाल अनुपम खेर का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। हैकर्स ने अनुपम खेर के अकाउंट से एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। सभी ट्वीट्स में ‘आई सपोर्ट तुर्की’ और ‘आई लव पाकिस्तान’ लिखा है। साथ ही ट्वीट्स में तुर्की का झंडा और बंदूक पकड़े आतंकी और मिसाइलें दिख रहे हैं। 

उधर राम माधव के हैक अकाउंट पर लिखा था, "आपका अकाउंट तुर्की स्थित साइबर आर्मी आइदिज़ तिम द्वारा हैक कर लिया गया है। आपका सारा जरूरी डेटा कैप्चर कर लिया है।" यही ट्वीट अनुपम खेर के अकाउंट से भी पोस्ट हुआ था। इसी के साथ राम माधव के अकाउंट से वेरीफाइड ब्लू टिक भी कुछ देर के लिए गायब हो गया था। 

Created On :   6 Feb 2018 12:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story