विंग कमांडर का वीडियो जारी करने पर भारत की आपत्ति, कहा-पायलट को लौटाएं

Army requested not to share video of Wing Commander Abhinandan
विंग कमांडर का वीडियो जारी करने पर भारत की आपत्ति, कहा-पायलट को लौटाएं
विंग कमांडर का वीडियो जारी करने पर भारत की आपत्ति, कहा-पायलट को लौटाएं
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के चंगुल में फंसे भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर का वीडियो वायरल हो रहा है।
  • सेना ने भारतीय लोगों से अनुरोध किया है कि वह इस वीडियो को शेयर न करें।
  • सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे इस वीडियो में विंग कमांडर अभिनंदन के साथ मारपीट व अभद्रता की जा रही है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के चंगुल में फंसे भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया जा रहा है। इस वीडियो में विंग कमांडर के साथ मारपीट व अभद्रता होती दिखाई दे रही है। भारत सरकार ने इसका कड़ा विरोध करते हुए इसे जिनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन बताया है। भारत ने साफ शब्दों में पाकिस्तान को चेताया है कि उसकी हिरासत में भारतीय जवान को किसी किस्म का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। सोशल मीडिया पर भी भारतीय पायलट को वापस लाने की मांग की जा रही है। नेता, खिलाड़ी और पत्रकार सभी भारतीय जवान अभिनंदन वर्धमान को वापस लाने की मांग कर रहे हैं।

भारत में पाकिस्तान के कार्यवाहक उच्चायुक्त को विदेश मंत्रालय ने बुधवार को तलब किया। पाकिस्तान के तरफ से भारतीय एयर स्पेस का उल्लंघन और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने को लेकर भारत ने अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान उसकी मीट्टी से ऑपरेट किए जा रहे आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करने के बजाय भारत के खिलाफ अपनी आक्रमकता दिखा रहा है। भारत ने विंग कमांडर अभिनंदन के साथ किए गए सलूक को लेकर आपत्ति जताई और कहा कि ये अंतर्राष्ट्रीय मानवधिकार कानून और जेनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन है। यह भी स्पष्ट किया गया कि भारतीय सैनिक को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए। विंग कमांडर अभिनंदन की भारत जल्द वापसी की उम्मीद कर रहा है। 

इस बीच अभिनंदन का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वग चाय पीते नजर आ रहे हैं। उनसे कोई सवाल कर रहा है और वो जवाब दे रहे हैं। सवाल पूछने वाले को अभिनंदन मेजर कह रहे हैं। अभिनंदन इस वीडियो में कह रहे हैं कि उनके साथ पाकिस्तानी आर्मी अच्छा व्यवहार कर रही है और वो जब भारत वापस जाएंगे तब भी यही बात कहेंगे।इस वीडियो में अभिनंदन खुद को दक्षिण भारत का बता रहे हैं। उनसे यह भी पूछा गया कि क्या वो शादीशुदा हैं तो इसके जवाब में उन्होंने हां कहा।

बता दें कि भारत की आतंकी ठिकानों पर की गई एयरस्ट्राइक से पाकिस्तान बौखला गया है। इस बौखलाहट में पाकिस्तान की एयरफोर्स ने बुधवार सुबह भारत के सैन्य ठिकानों पर हमला करने कोशिश की। भारत ने इसका जवाब देते हुए उसकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया। हालांकि इस संघर्ष में भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के चंगुल में फंस गए हैं।

 

Created On :   27 Feb 2019 3:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story