सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर ने किया सामरिक सम्मेलन का आयोजन

Armys Fire and Fury Corps organized a strategic conference
सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर ने किया सामरिक सम्मेलन का आयोजन
रणनीतिक सम्मेलन सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर ने किया सामरिक सम्मेलन का आयोजन
हाईलाइट
  • विचार-मंथन की जरूरत

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर द्वारा रविवार को एक रणनीतिक सम्मेलन आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने की और इसमें कमान के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

सेना ने कहा, कॉन्क्लेव का आयोजन दुनिया में सामान्य रूप से और विशेष रूप से हमारे पड़ोस में बदलते भू-राजनीतिक समीकरणों का विश्लेषण करने के लिए किया गया था। ये निरंतर निगरानी और समीक्षा का आह्वान करते हैं क्योंकि ये भारत के लिए अभूतपूर्व चुनौतियों और अवसरों को खोलते हैं। सैन्य दृष्टिकोण से रणनीतिक, परिचालन और सामरिक स्तरों पर विभिन्न विकल्पों के साथ विचार-मंथन की जरूरत है।

कॉन्क्लेव में व्यापक समझ विकसित करने और कार्रवाई के तार्किक पाठ्यक्रम पर पहुंचने के लिए सभी स्तरों पर कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया। सेना ने कहा, उत्तरी कमान के जीओसी-इन-सी ने कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए सभी को अपने पड़ोस के घटनाक्रम से अवगत रहने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला और निर्देश दिया कि इस तरह के शिक्षाप्रद सम्मेलन सभी स्तरों पर निरंतर सीखने का हिस्सा बनें।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Oct 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story