गुजरात हिंसा : बीजेपी का आरोप- कांग्रेस ने रचा उत्तर भारतीयों पर हमले का षडयंत्र

Attacks on North Indians in Gujarat, BJP targets Rahul Gandhi
गुजरात हिंसा : बीजेपी का आरोप- कांग्रेस ने रचा उत्तर भारतीयों पर हमले का षडयंत्र
गुजरात हिंसा : बीजेपी का आरोप- कांग्रेस ने रचा उत्तर भारतीयों पर हमले का षडयंत्र
हाईलाइट
  • गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमलों के मामले में सियासी घमासान जारी है।
  • बीजेपी ने कहा है कि गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले के पीछे कांग्रेस की राजनीतिक महत्वाकांक्षा जिम्मेदार
  • बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं।

डिजिटल  डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमलों के मामले में सियासी घमासान जारी है। बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं। इस क्रम में बीजेपी ने एक बार फिर गुजरात हिंसा को लेकर कांग्रेस को घेरा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि जिस प्रकार से गुजरात में कांग्रेस ने षडयंत्र किया है वो हम देख रहें है। कांग्रेस की यही नीति रही है समाज बांटो, देश जलाओ, राजनीति करो और फिर चिल्लाओ। 

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमलों को लेकर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पात्रा ने कहा, "गुजरात में अल्पेश ठाकुर ने हिंसा भड़काई। अल्पेश ठाकुर सिर्फ कांग्रेस के विधायक ही नहीं बल्कि राहुल गांधी के चहेते भी हैं।" हिंसा के पीछे राहुल गांधी को घेरते हुए उन्होंने कहा, "ये गांधी परिवार वह परिवार है जो सत्ता के लिए कुछ भी कर सकता है। गांधी परिवार के लिए अगर कांग्रेस पार्टी को देश का अहित भी करना पड़े तो वह उससे भी पीछे नहीं हटती। पीछे से भड़काना, आग लगाने की राजनीति, लोगों को तोड़ना और भ्रांति फैलाना ये कांग्रेस पार्टी का मुख्य उद्देश्य रहा है और इन सबके पीछे एक ही ध्येय है सत्ता की प्राप्ति।"

संबित पात्रा ने बताया, "गुजरात से उत्तर भारतीयों पर हमले के मामले में दर्जनों कांग्रेसी कार्यकर्ता गिरफ्तार हुए हैं। इनमें से कुछ कांग्रेस के हाथ पर चुनाव भी लड़ चुके हैं।" बता दें कि गुजरात हिंसा के पीछे कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर का नाम सामने आ र हा है। गैर गुजरातियों के विरोध की शुरुआत अल्पेश ठाकोर के संगठन ने ही की थी। हालांकि अल्पेश ने खुद को इस मामले से दूर बताया है। उन्होंने कहा है, "राज्य की बीजेपी सरकार हिंसा रोकने में नाकाम रही है। मैं बेगुनाहों पर हुए इस हमले की निंदा करता हूं। मुझे बेवजह इस विवाद में घसीटा जा रहा है।"

बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की बच्ची से कथित रेप के बाद गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले शुरू हुए थे। यहां अभी भी हिंदीभाषियों पर हमले जारी हैं। हजारों की संख्या में उत्तर भारतीय मजदूर यहां से पलायन कर रहे हैं। पुलिस ने अब तक 50 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की है, वहीं 400 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

Created On :   9 Oct 2018 2:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story