दैनिक भास्कर हिंदी: अयोध्या मामला : मप्र में स्कूल, कॉलेज में छुट्टी

November 9th, 2019

हाईलाइट

  • अयोध्या मामला : मप्र में स्कूल, कॉलेज में छुट्टी

भोपाल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। अयोध्या की रामजन्म भूमि मामले में आज (शनिवार) सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए जाने वाले फैसले के मद्देनजर मध्य प्रदेश के स्कूल और कॉलेज में एक दिन का अवकाश घोषित किया गया है, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है।

सर्वोच्च न्यायालय की संविधानपीठ द्वारा आज अयोध्या की जन्मभूमि पर फैसला सुनाया जाने वाला है, इसके चलते राज्य सरकार ने सभी सरकारी, गैर सरकारी और अशाासकीय विद्यालयों और महाविद्यालयों में अवकाश घोषित किया है। साथ ही राजधानी भोपाल सहित कई अन्य जिलों में जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा 144 लागू कर दी गई है। इस दौरान आतिशबाजी, पटाखे आदि चलाने पर प्रतिबंध रहेगा।

अयोध्या फैसले को ध्यान में रखकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। प्रमुख स्थानों पर पुलिस तैनात की गई है और संवदेनशील स्थानों पर सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ गश्त की जा रही है।

प्रशासन और पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर भी खास नजर रखी जा रही है। इसके लिए पुलिस की साइबर सेल विशेष रूप से सक्रिय है। पुलिस ने अफवाह फैलाने वालों की सूचना देने के लिए मोबाइल नंबर भी जारी किए है ।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अयोध्या मामले के फैसले को लेकर लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर मैं प्रदेश की जनता से अमन-चैन,शांति व सद्भावना की अपील करता हूं। हर वर्ग से अपील करता हूं कि जो भी फैसला आए, सभी मिलजुलकर उसका सम्मान व आदर करे।

उन्होंने आगे कहा, प्रदेश की गंगा-जमुनी संस्कृति के अनुरूप हम सभी को अपना भाईचारा कायम रखते हुए आपसी सौहार्द व सद्भाव कायम रखना है। किसी भी प्रकार की अफवाहों से सावधान व सजग रहें।

कानून व्यवस्था के पालन में सभी सहयोग करे।