दैनिक भास्कर हिंदी: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर हुआ बच्चे का जन्म, पिता ने नाम रखा ‘टीपू’

December 11th, 2017

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अस्पताल ले जाने के दौरान एक गर्भवती महिला ने प्रसव पीड़ा के चलते लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। बच्चे की खुशी में उन्नाव के इस परिवार ने अपने नवजात बेटे का नाम अखिलेश 'टीपू' रखा है। बच्चे के पिता शिवपाल यादव ने बताया है कि उन्होंने बच्चे का नाम पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बचपन के नाम पर रखा है। बता दें कि अखिलेश यादव को बचपन में 'टीपू' नाम से बुलाया जाता था। अखिलेश यादव ने भी पूरे परिवार को बधाई देते हुए उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की है।

जानकारी के अनुसार, बांगरमऊ के हयातपुर भौंरा गांव निवासी शिवपाल सिंह यादव की पत्नी मीरा यादव को शुक्रवार सुबह प्रसव पीड़ा हुई। इसके बाद फौरन ही शिवपाल अपनी पत्नी मीरा को एक निजी वाहन से लखनऊ ले जाने लगे। इस दौरान एक्सप्रेस वे पर ही खंभौली गांव के करीब महिला ने एक बेटे को जन्म दे दिया। बाद में महिला को स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसने दो और बच्चियों को जन्म दिया। 


एक बेटा और दो बेटियों के पिता शिवपाल यादव ने कहा कि बेटे का जन्म जिस जगह हुआ, उसे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बनवाया था। अखिलेश यादव के बचपन का नाम 'टीपू' है, इसलिए उन्होंने भी अपने बच्चे का नाम 'टीपू' रखने का फैसला किया है। इसकी खबर मिलते ही यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया पर ट्विट करते हुए लिखा, 'इस ख़ुशख़बरी पर पूरे परिवार को बधाई और सबके अच्छे स्वास्थ्य की कामना।'

 


गौरतलब है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान किया गया था। इस एक्सप्रेस वे पर वायु यान भी उतारे जा सकते हैं। कुछ महीने पहले ही इसी हवाई पट्टी पर वायु सेना के कई विमानों ने टच डाउन किया था।