दैनिक भास्कर हिंदी: बांग्लादेश : पुलिस ने धार्मिक स्थल पर आतंकी साजिश को नाकाम किया, 5 गिरफ्तार

August 12th, 2020

हाईलाइट

  • बांग्लादेश : पुलिस ने धार्मिक स्थल पर आतंकी साजिश को नाकाम किया, 5 गिरफ्तार

ढाका, 12 अगस्त (आईएएनएस)। बांग्लादेश में पुलिस ने कहा कि उन्होंने सिलहट शहर के एक प्रमुख सूफी धार्मिक स्थल पर हमला करने की साजिश रचने वाले नियो-जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (नियो-जेएमबी) आतंकवादी समूह के पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए एक कथित साजिश का भंडाफोड़ किया है।

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस में आतंकवाद रोधी और सीमा पार अपराध रोधी (सीटीटीसी) के अधिकारियों का कहना है कि नियो-जेएमबी के सदस्यों के रूप में पहचाने जाने वाले संदिग्धों को 24 जुलाई को ढाका के पल्टन क्षेत्र में विस्फोट के लिए दोषी ठहराया गया था।

सिलहट मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमिश्नर गोलम किबरिया ने कहा, गिरफ्तार आतंकवादियों ने हजरत शाह जलाल धार्मिक स्थल पर हमला करने की योजना बनाई थी, लेकिन हमने इसे नाकाम कर दिया।

पूर्वोत्तर बांग्लादेश में सिलहट ढाका से लगभग 240 किलोमीटर दूर है। सूफी संत हजरत शाह जलाल के पवित्र स्थल पर रोजाना सैकड़ों भक्त आते हैं।

पुलिस ने कहा कि संदिग्धों का नेतृत्व सईम मिर्जा, रूबेल महमूद, अब्दुर रहीम जावेल और सनाउल इस्लाम के साथ शेख नईमुजान के नेतृत्व में किया गया। इनमें से दो विश्वविद्यालय के छात्र हैं।

पुलिस ने कहा कि वे पिछले महीने से ही हाई अलर्ट पर हैं, क्योंकि कई मस्जिदों और धार्मिक स्थलों सहित कई स्थानों पर संभावित आतंकी हमलों की सूचना मिली थी।

एकेके/आरएचए