comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

पाकिस्तान में पकड़ाया दमोह का बारेलाल, परिवार ने बताया मानसिक रूप से विक्षिप्त

पाकिस्तान में पकड़ाया दमोह का बारेलाल, परिवार ने बताया मानसिक रूप से विक्षिप्त

हाईलाइट

  • तीन साल पहले नोहटा थाना के शीशपुर गांव से हुआ था लापता
  • बारेलाल के भाई ने बताया मानसिक रुप से विक्षिप्त है बारेलाल
  • मप्र पुलिस मुख्यालय ने गृह मंत्रालय और केंद्रीय एजेंसियों को भेजी जानकारी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पाकिस्तान में पकड़े गए दो भारतीय युवकों में से एक की पहचान दमोह जिले के बारेलाल के रूप में हुई है। यह युवक तीन साल पहले नोहटा थाना के शीशपुर गांव से लापता हुआ था। युवक के पाकिस्तान में पकड़े जाने की सूचना पर मध्यप्रदेश पुलिस पीड़ित परिवार के घर पहुंचीं। ज​हां बारेलाल के परिजनों ने उक्त युवक को बारेलाल होने का दावा किया। 

पाकिस्तान में गिरफ्तारी के बाद मप्र पुलिस मुख्यालय ने युवक के संबंध में तमाम जानकारी गृह मंत्रालय और केंद्रीय एजेंसियों को भेज दी हैं। हालांकि युवक पाकिस्तान कैसे पहुंचा इसको लेकर बारेलाल के परिवारजन चिंतित हैं। साथ ही परिवार को अब भारत सरकार पर पूरा भरोसा है कि वह बारेलाल को वापस भारत लेकर आएंगे। 

परिवार ने बताया मानसिक विक्षिप्त
पाकिस्तान पुलिस की जांच रिपोर्ट्स के आधार पर आ रहे बिंदुओं को केंद्रित करते हुए मध्यप्रदेश पुलिस को युवक के संबंध में जानकारी जुटाने कहा गया था। जिसके बाद मप्र पुलिस ने ​रेकार्ड में बारेलाल आदिवासी की पहचान दमोह के पटी-शीशपुर गांव निवासी के रूप में की गई। 

पुलिस मुख्यालय के अनुसार दमोह पुलिस ने जब बारेलाल के परिवार से बातचीत की तो मालूम हुआ कि बारेलाल मानसिक रूप से विक्षिप्त है। उसके भाई पदम सिंह ने पुलिस को बताया कि बारेलाल के 2017 में अचानक घर से लापता होने के बाद परिवार ने नोहटा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। लेकिन अब तक बारेलाल का कुछ पता नहीं चल सका था।

पाकिस्तान में गिरफ्तार हुए दो युवक
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पाकिस्तान पुलिस ने दो भारतीय युवकों को पकड़ा है। दोनों युवकों की गिरफ्तारी पाकिस्तान के बहावपुर क्षेत्र से हुई। युवकों के जो नाम और पहचान बताई गई है। उसके मुताबिक ये युवक मध्यप्रदेश और तेलंगाना के रहने वाले हैं। रिपोर्टस में दावा किया गया कि दोनों युवक गैर कानूनी तरीके से पाकिस्तान में दाखिल हुए थे। इनके पास पासपोर्ट नहीं है। इस खबर के आने के बाद से भारत सरकार सक्रिय हुई थी। साथ ही दोनों युवकों के संबंध में पाकिस्तान से जानकारी प्राप्त की जाने की खबर है।

कमेंट करें
Ljhl2