अनीस खान हत्याकांड में 2 सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

Bengal: 2 security personnel arrested in Anees Khan murder case
अनीस खान हत्याकांड में 2 सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार
बंगाल अनीस खान हत्याकांड में 2 सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • बंगाल : अनीस खान हत्याकांड में 2 सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। एक बड़े घटनाक्रम में, हावड़ा के अमता पुलिस थाने के दो सुरक्षाकर्मियों - होमगार्ड काशीनाथ बेरा और नागरिक स्वयंसेवक प्रीतम भट्टाचार्य को पुलिस ने अनीस खान हत्याकांड के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार किया। पुलिस को पुख्ता संकेत मिलते हैं कि ये दोनों 18 फरवरी को छात्र नेता की हत्या में शामिल थे।

पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय ने मीडिया से कहा, हमने होमगार्ड काशीनाथ बेरा और नागरिक स्वयंसेवक प्रीतम भट्टाचार्य को गिरफ्तार कर लिया है। हमें उम्मीद है कि हिरासत में पूछताछ के दौरान कुछ जानकारी सामने आएगी, जिससे हमें मामले की तह तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, हम आश्वासन देते हैं कि मामले से संबंधित तथ्य मुख्यमंत्री द्वारा किए गए वादे के अनुसार 15 दिनों के भीतर सामने आएंगे।

हालांकि, डीजीपी ने कहा कि विशेष जांच दल को पीड़िता के परिवार के सदस्यों और कुछ राजनीतिक समूहों के अवरोधों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे जांच कराने में दिक्कत हो रही है।

डीजीपी ने कहा, हमने पीड़ित का मोबाइल फोन मांगा था, जो परिवार के पास पड़ा है, लेकिन उन्होंने उसे सौंपने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं, हम शव को बाहर निकालना चाहते थे और न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने दूसरा पोस्टमार्टम करना चाहते थे, लेकिन परिवार ने इसकी भी अनुमति नहीं दी।

मालवीय ने कहा, हम परिवार के सदस्यों और सभी संबंधित पक्षों से अनुरोध करना चाहते हैं कि हमें जांच ठीक से करने की अनुमति दी जाए। मैं आश्वासन देता हूं कि सब कुछ जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा। हम निष्पक्ष जांच कर रहे हैं और हम 15 दिन के भीतर सच्चाई सामने लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हालांकि, पुलिस सूत्रों ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि हत्या से एक रात पहले अमता थाने से पुलिस की दो वैन अनीस के घर गई थी और वे छात्र नेता से मिलने वाले आखिरी लोग थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि पुलिस उनके घर गई थी, लेकिन उसके बाद क्या हुआ, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है। पुलिस विवरण का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

इससे पहले मंगलवार को राज्य सरकार ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में दो पुलिसकर्मियों और एक होमगार्ड को निलंबित कर दिया था। निलंबित सुरक्षाकर्मी हैं- एएसआई निर्मल दास, कांस्टेबल जितेंद्र हेम्ब्रम और होमगार्ड कृष्णनाथ बेरा। बेरा को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या इसमें किसी अन्य पुलिसकर्मी की संलिप्तता थी, मालवीय ने कहा, हम कई अन्य लोगों से पूछताछ कर रहे हैं, लेकिन जांच के इस स्तर पर विवरण साझा करना उचित नहीं होगा। हमें उम्मीद है कि हम कुछ और दिनों में विवरण देने में सक्षम होंगे।

आईएएनएस

Created On :   23 Feb 2022 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story