नेतन्याहू मुंबई में कारोबारियों से करेंगे मुलाकात, 'शलोम बॉलीवुड' प्रोग्राम में भी होंगे शामिल

Benjamin Netanyahu to meet Business leaders and Bollywood Celebrities in Mumbai
नेतन्याहू मुंबई में कारोबारियों से करेंगे मुलाकात, 'शलोम बॉलीवुड' प्रोग्राम में भी होंगे शामिल
नेतन्याहू मुंबई में कारोबारियों से करेंगे मुलाकात, 'शलोम बॉलीवुड' प्रोग्राम में भी होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भारत दौरे का आज 5वां दिन है। दौरे के 5वें दिन नेतन्याहू मुंबई में रहेंगे और कई प्रोग्राम्स में हिस्सा लेंगे। बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार रात को ही अपनी वाइफ सारा के साथ मुंबई पहुंचे, जहां उनका स्वागत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने किया। मुंबई में गुरुवार को इजरायली पीएम मुंबई अटैक में अपने मां-बाप को खो चुके मोशे से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही नेतन्याहू "शलोम बॉलीवुड" कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। बता दें कि इजरायली पीएम 14 जनवरी से 19 जनवरी तक भारत दौरे पर हैं।

 


ताज होटल में ठहरे हैं इजरायली पीएम

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी वाइफ सारा बुधवार को अहमदाबाद में रहे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रोड शो किया और फिर साबरमती आश्रम घूमा। इसके बाद देर शाम नेतन्याहू अपनी वाइफ के साथ मुंबई पहुंचे। वहां एयरपोर्ट पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने उनका स्वागत किया। इजरायली पीएम मुंबई के ताज होटल में ठहरे हैं, जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

 



कारोबारियों के साथ करेंगे ब्रेकफास्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंजामिन नेतन्याहू सुबह का ब्रेकफास्ट देश के बड़े कारोबारियों और इंडस्ट्रीयलिस्ट के साथ करेंगे। इस दौरान आनंद महिंद्रा, आदि गोदरेज और चंदा कोचर समेत कई बड़े बिजनेसमैन और इंडस्ट्रीयलिस्ट मौजूद रहेंगे। इसके बाद नेतन्याहू साउथ मुंबई में भारत-इजरायल समिट को भी संबोधित करेंगे। इस समिट में सीएम देवेंद्र फडनवीस भी मौजूद रहेंगे।

मोशे से करेंगे मुलाकात

इसके अलावा इजरायली पीएम गुरुवार को मोशे होल्ट्जबर्ग से भी मुलाकात करेंगे। मोशे मंगलवार (16 जनवरी) को ही मुंबई पहुंच चुका है। 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए टेररिस्ट अटैक में मोशे ने अपने माता-पिता को खो दिया था। मोशे अपने पिता गैवरियल होल्ट्जबर्ग और मां रिविका के साथ मुंबई में ही रहता था। उसके पिता चाबाद हाउस (नरीमन हाउस) में डायरेक्टर थे। 26/11 को हुए मुंबई अटैक में गैवरियल और रिविका के साथ 6 लोग मारे गए थे। मोशे उस हमले में जिंदा बच गया था और अपने माता-पिता की डेड बॉडी के सामने रोता हुआ पाया गया था। बता दें कि मुंबई अटैक के वक्त मोशे की उम्र 2 साल थी।

 



मुंबई अटैक में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देंगे

इसके बाद बेंजामिन नेतन्याहू मुंबई अटैक में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी देंगे। 26 नवंबर 2008 को हुए इस हमले में मोशे के माता-पिता समेत 166 लोग मारे गए थे। इससे पहले नेतन्याहू महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस से भी मुलाकात करेंगे और फिर नरीमन हाउस जाकर मोशे से मिलेंगे। इसके बाद नेतन्याहू ताज होटल में ही यहूदी कम्युनिटी के लोगों से मिलेंगे।

"शलोम बॉलीवुड" कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

नेतन्याहू गुरुवार को मुंबई में "शलोम बॉलीवुड" कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे। शलोम बॉलीवुड का मतलब है सलाम बॉलीवुड। इस कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन समेत बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहेंगी। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम का मकसद बॉलीवुड को इजरायल में फिल्में बनाने के लिए इनवाइट करना है और इसके लिए इजरायल टैक्स में छूट और कई सुविधाएं देने को भी तैयार है।

"शलोम" मैग्जीन का उद्घाटन भी करेंगे

इसके साथ इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू मुंबई यात्रा के दौरान "शलोम" नाम की मैग्जीन की भी शुरुआत करेंगे। ये मैग्जीन भारत में रह रहे यहूदी कम्युनिटी के लोगों के लिए है और ये मैग्जीन हर महीने पब्लिश होगी। इस मैग्जीन के एडिटोरियल बोर्ड में राल्फी झिराड, सांसद पूनम महाजन और राजीव चंद्रशेखर शामिल हैं। इस मैग्जीन के पहले एडिशन में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस का इंटरव्यू है, जिसमें उन्होंने 2015 में हुई अपनी इजरायल यात्रा पर बात की है। 

Created On :   18 Jan 2018 2:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story