भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मामूली असर, सामान्य रुप से चालू रहे स्कूल से लेकर व्यावसायिक प्रतिष्ठान

Bharat Bandh had minor effect in Uttar Pradesh
भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मामूली असर, सामान्य रुप से चालू रहे स्कूल से लेकर व्यावसायिक प्रतिष्ठान
मध्य और पूर्वी जिलें भारत बंद का उत्तर प्रदेश में मामूली असर, सामान्य रुप से चालू रहे स्कूल से लेकर व्यावसायिक प्रतिष्ठान
हाईलाइट
  • उत्तर प्रदेश में भारत बंद का रहा मामूली असर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश-दिल्ली सीमा से लगे जिलों को छोड़कर, सोमवार को किसान संगठनों द्वारा दिए गए भारत बंद के आह्वान का मध्य और पूर्वी जिलों में बहुत कम प्रभाव देखा गया। यहां सामान्य जीवन जारी रहा क्योंकि सभी स्कूल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान और सार्वजनिक परिवहन सामान्य रूप से कार्य करते रहे। लखनऊ के बाहरी इलाके में बख्शी का तालाब, दुबग्गा और गोसाईंगंज जैसी सब्जी मंडियों की शुरुआत देर से हुई, लेकिन फिर तेजी से कारोबार करना जारी रहा।

दुबग्गा के एक सब्जी थोक व्यापारी छेदी लाल ने कहा, हम सुबह आशंकित थे लेकिन किसी ने हमें बाजार बंद करने के लिए नहीं कहा और फिर हम रोजाना की तरह अपने काम धंधे में लग गए। उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी के आसपास के किसान मुख्य रूप से छोटे किसान थे जो अभी भी यह नहीं समझ पाए कि आंदोलन क्या था और कृषि कानून क्या थे।

उसने पूछा, क्यों बंद का समर्थन करेंगे जब कुछ मलूम ही नहीं है (जब मुझे कोई जानकारी नहीं है तो मुझे समर्थन क्यों करना चाहिए)? प्रयागराज और कानपुर में जनजीवन सामान्य रहा और शहर सामान्य गति से चले। हाईवे पर भी यातायात सामान्य रहा। गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि किसानों द्वारा केवल यूपी-दिल्ली सीमा से लगे जिलों में नाकेबंदी की गई थी और राज्य में कहीं और से भारत बंद के आह्वान के किसी भी प्रभाव की कोई रिपोर्ट नहीं थी।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Sep 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story