comScore

गैंगरेप पीड़िता के परिवार से बोले बीजेपी नेता- धन्यवाद दीजिए, हम आए हैं

June 30th, 2018 18:15 IST
गैंगरेप पीड़िता के परिवार से बोले बीजेपी नेता- धन्यवाद दीजिए, हम आए हैं

हाईलाइट

  • स्थानीय विधायक सुदर्शन गुप्ता ने पीड़ित परिवार से कहा है कि वो सांसद साहब का धन्यवाद करें कि वो आपकी बेटी को देखने आए हैं।
  • पीड़ित मासूम के माता-पिता ने हाथ जोड़कर सांसद सुधीर गुप्ता को धन्यवाद दिया।
  • मंदसौर में इरफान और आसिफ नाम के युवकों ने 7 साल की मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया था।

डिजिटल डेस्क, मंदसौर। मंदसौर गैंगरेप केस की शिकार आठ साल की मासूम बच्ची अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। लोग आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे हैं तो मंत्री-विधायक प्रचार करने में लगे हैं। शुक्रवार को भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता और विधायक सुदर्शन गुप्ता भी पीड़ित मासूम और उसके परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे। जहां उन्होंने बच्ची का हाल-चाल पूछने की बजाए अपना प्रचार शुरू कर दिया। स्थानीय विधायक सुदर्शन गुप्ता ने पीड़ित परिवार से कहा है कि वो सांसद साहब का धन्यवाद करें कि वो आपकी बेटी को देखने आए हैं। जिसके बाद पीड़ित मासूम के माता-पिता ने हाथ जोड़कर सांसद सुधीर गुप्ता को धन्यवाद दिया। 

बता दें कि मंदसौर में इरफान और आसिफ नाम के युवकों ने 7 साल की मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया था। दोनों आरोपियों ने बच्ची के साथ ऐसी क्रूरता की कि आज बच्ची जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। बच्ची का इलाज कर रहे है डॉक्टरों के मुताबिक रेप के दौरान बच्ची के प्राइवेट पार्ट में रॉड या लकड़ी की स्टिक डाली गई थी। बच्ची के जिस्म पर कई जगह गहरे चोंट के निशान भी पाए गए है। रेप के बाद धारदार हथियार से बच्ची की हत्या करने की कोशिश भी की गई थी। हलांकि बच्ची की हालत में अभी तक मामूली सुधार हुआ है। डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची बात करने की हालत में नहीं है। हादसे के बाद से पूरे देश में गैंगरेप के आरोपियों को फांसी दी जाने की मांग की जा रही है। 

कांग्रेस बोली, जांच सही दिशा में नहीं हो रही है

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि इस मामले में FIR दर्ज करे में लंबा वक्त लगा। आज भी जांच सही दिशा में आगे नहीं बढ़ रही है। सिंधिया ने सीबीआई जांच की मांग की है।

नर्स-डॉक्टरों के स्पर्श करने से सहम जाती है बच्ची 
इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती बच्ची हादसे से के बाद से इतनी डरी और सहमी हुई है कि कोई नर्स इंजेक्शन लगाए या डॉक्टर स्पर्श भी करे तो बच्ची सहम जाती है। शुक्रवार को बच्ची दर्द से इतनी बुरी तरह तड़प उठी कि उसके मुंह से निकला- मां मुझे ठीक कर दो, या मार डालो। बच्ची पलभर भी मां से दूर नहीं रहे पा रही है। बच्ची के जख्म इतना ज्यादा दर्द दे रहे हैं कि उसे सहन करना बच्ची के लिए नामुमकिन जैसा हो गया है। बच्ची की मां ने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है।

संक्रमण से बचाना सबसे बड़ी चुनौती
बच्ची का ऑपरेशन कर रहे डॉक्टरों के मुताबिक ऑपरेशन कर उसके जख्मी अंगों का इलाज किया है, लेकिन अब उसे संक्रमण से बचाना सबसे बड़ी चुनौती है। उसके घाव भरने में 14 दिन का समय लगेगा। 15-20 दिन में उसे डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग के वार्ड 15 में भर्ती तीसरी कक्षा की इस छात्रा की आंखों के आसपास सूजन है। हाथ, गर्दन और पैरों पर गहरे जख्म हैं। पूरे शरीर पर पट्टियां लगी हैं। फिलहाल बच्ची एंटीबायोटिक दवा, इंजेक्शन और सलाइन के भरोसे है। पीडियाट्रिक सर्जरी एचओडी और बच्ची का इलाज कर रहे डॉ. ब्रजेश लाहोटी के अनुसार बच्ची की हालत में मामूली सुधार देखा गया है, लेकिन बच्ची खतरे से बाहर है। उनका मानना है कि घाव ठीक होने के बाद वह सामान्य बच्चों की तरह जीवन बिता सकेगी।
 

एम्स में कराया जाए बच्ची का इलाज 
शुक्रवार को हाईकोर्ट की इंदौर बेंच में दायर जनहित याचिका में मांग की गई है कि बच्ची का इलाज नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में सरकारी खर्च पर कराया जाए। आनंद ट्रस्ट की ओर से सत्यपाल आनंद द्वारा दायर याचिका में राज्य सरकार को जिम्मेदार मानते हुए उसे बर्खास्त करने की मांग भी की गई है। याचिका में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पक्षकार बनाया गया है। 


मरने के लिए झाड़ियों में फेंक दिया
पुलिस की गिरफ्त में आए दूसरे आरोपी आसिफ ने बताया कि बीते मंगलवार को इरफान के साथ वो सरस्वती शिशु मंदिर के गेट के सामने खड़ा था। बच्ची को देखकर उनकी नीयत बदली। फिर इरफान बच्ची को लड्डू का लालच देकर अपने साथ ले गया। आसिफ उसके पीछे-पीछे आ रहा था। बाद में लक्ष्मण दरवाजा के पीछे दोनों ने बच्ची के साथ दरिंदगी की और उसे मरने के लिए झाड़ियों में फेंक दिया।
 

सभी की एक मांग,आरोपियों को फांसी दी जाए
मंदसौर दुष्कर्म के बाद से रतलाम अंचल सहित पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। नीमच के आस-पास के सभी गांव बंद है। आरोपी इरफान के गांव रिंगनोद के लोगों ने कहा है कि फांसी हुई तो गांव में उसका शव नहीं दफनाने देंगे। लोगों की एक ही मांग है आरोपियों को फांसी दी जाए। इससे कम सजा मंजूर नहीं। 

शिवराज ने की फांसी की मांग

शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस मामले की सुनवाई कोर्ट में जल्द होनी चाहिए साथ ही आरोपियों को फांसी पर लटकाना चाहिए।


 

कमेंट करें
vns8m
NEXT STORY

साप्ताहिक राशिफल: कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक


मेष लग्नराशि (Aries):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह मेष राशि वालों की धन प्राप्ति संबंधी स्थितियां बन रही है। धन के कारण आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होने की सम्भावना रहेगी। छात्र वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा बना रहेगा साथ ही अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते है। सप्ताह के मध्य में थोड़ा खर्च हो सकता है। कोई भी अनैतिक कार्य न करे। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छे लाभ प्राप्त होने की सम्भावना है। सेहत के लिहाज से सप्ताह अच्छा बना रहेगा। संतान से सुख तथा सहयोग आपको मिलेगा।

वृषभ लग्नराशि (Taurus):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को पुरानी चल रही तकलीफो में राहत मिल सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा अगर कोई समस्या थी तो वह इस सप्ताह दूर हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। अधिकारी वर्ग के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे। सुख सुविधाओं में वृद्धि होने के योग है। सप्ताह का मध्य आपके लिए लाभप्रद रहेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। सप्ताह के अंतिम भाग में यात्रा हो सकती है। खान-पान का उचित ध्यान रखे।

मिथुन लग्नराशि (Gemini) :➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को कई तरह के सुख प्राप्त होने के योग बन रहे है। कार्यक्षेत्र के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा तथा लाभ देने वाला रहेगा। नौकरी वर्ग के जातको को कुछ अच्छे अवसर मिल सकते है। कार्यो को लेकर जो प्रयास आप कर रहे है, उनका सकारात्मक फल आपको मिल सकता है। आपका वैवाहिक जीवन अच्छा बना रहेगा। प्रेमप्रसंग के लिहाज आपको इस सप्ताह अच्छे परिणाम मिल सकते है। संतान सुख प्राप्त होगा। छात्र वर्ग के लिए सप्ताह सामान्य फल देगा। धर्म -कर्म में रूचि बढ़ सकती है।

कर्क लग्नराशि (Cancer):➤  कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह कर्क राशि वालों को सेहत से जुडी समस्याओ में सुधार होगा। इस सप्ताह भाग्य का सहयोग आपके लिए मददगार साबित होगा। अटका हुआ धन आपको मिलने की सम्भावना है। काम काज को लेकर यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। इस सप्ताह आप अपने काम काज के तरीको में कुछ बदलाव कर सकते है। वैवाहिक जीवन में एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करना लाभकारी रहेगा। व्यापारिक यात्राओं का योग इस सप्ताह रहेगा। बड़े भाइयों का सहयोग आपको मिलेगा और लाभदायक भी रहेगा।

सिंह लग्नराशि (Leo): ➤कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह सिंह राशि वालों को नौकरी तथा व्यापार से सम्बंधित अच्छे समाचार प्राप्त हो सकते है। व्यापार वृद्धि हेतु इस सप्ताह आपको कुछ अच्छे मार्ग मिल सकते है। जीवनसाथी के साथ मधुरता बनी रहेगी। सप्ताह का मध्य भाग सेहत को लेकर कुछ कमजोर रह सकता है। धन सम्बन्धी चिंताए कम हो सकती है। छात्र वर्ग को इस सप्ताह अधिक परिश्रम के बाद सफलता की प्राप्ति होगी। कार्यो के सिलसिले में थोड़ी दौड़ भाग हो सकती है। धन की प्राप्ति के योग रहेंगे।

कन्या लग्नराशि (Virgo):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह कन्या राशि वालों को कार्यक्षेत्र में किसी कार्य को लेकर सफलता की प्राप्ति मिलेगी। इस सप्ताह आपके मान सम्मान में अचानक वृद्धि होने के संकेत है। इस पुरे सप्ताह जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। व्यापारिक वर्ग के जातको को अच्छा मुनाफा मिलने के आसार रहेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। धन का व्यय इस सप्ताह अधिक बना रह सकता है। माता पिता की सेहत का ध्यान रखे उनको कुछ दिक्क्त होने की सम्भावना रहेगी।

तुला लग्नराशि (Libra):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह तुला राशि वालों को धन लाभ के नए मार्ग मिल सकते है। धन सम्बन्धी मामलों में सप्ताह आपको अच्छे परिणाम दे सकता है। नौकरी कर रहे जातको को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। उच्च अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे होंगे तथा उनका सहयोग प्राप्त होगा। भोग विलासिता की अधिकता आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकती है अतः सचेत रहे। बाहरी देशों से आपको किसी तरह का लाभ मिल सकता है। इस सप्ताह आपका वैवाहिक तथा पारिवारिक जीवन ठीक बना रहेगा।

वृश्चिक लग्नराशि (Scorpio):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:-  ॐ इस सप्ताह वृश्चिक राशि वालों को किसी कार्य के पूर्ण होने से मानसिक शान्ति की प्राप्ति होगी। प्रॉपर्टी से सम्बंधित किसी कार्य से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। प्रेम प्रसंग के लिहाज से सप्ताह आपको अच्छे परिणाम दे सकता है। छात्र वर्ग को अपने क्षेत्र में उन्नति मिलने के योग रहेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थितियां पहले की अपेक्षा और अच्छी होगी। जॉब को लेकर स्थिति आपके पक्ष में रहेगी, नई जॉब के ऑफर मिल सकते है। सप्ताह का मध्य भाग धन लाभ वाला रहेगा। सेहत से जुडी समस्याओं का निदान इस सप्ताह संभव है।

धनु लग्नराशि (Sagittarius):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह धनु राशि वालों के पराक्रम में वृद्धि होगी। पुरानी चल रही समस्याओं के समाधान प्राप्त होंगे। भाई बहनों का स्नेह तथा उनका सहयोग आपको प्राप्त होगा। सेहत ठीक बनी रहेगी अगर कोई समस्या बनी हुई थी तो इस सप्ताह वह दूर हो सकती है। कार्यक्षेत्र के लिहाज से सप्ताह ठीक बना रहेगा। इस सप्ताह आपके दैनिक सुखो में वृद्धि हो सकती है। छात्रों के लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। सप्ताह के अंत में आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है। धन खर्च का योग बन सकता है।

मकर लग्नराशि (Capricorn):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह मकर राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की सम्भावना है। पारिवारिक सदस्यों के साथ आपको मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी तथा व्यवसाय को लेकर स्थितियां सामान्य बनी रहेगी। व्यापारिक वर्ग के लोगों को इस सप्ताह कुछ नए अनुंबध प्राप्त होने के योग रहेंगे। आपके मान सम्मान में वृद्धि के योग भी रहेंगे। यात्राओं की अधिकता बनी रह सकती है। कुछ व्यर्थ के खर्च आपको परेशान कर सकते है। सेहत का ध्यान रखे तथा व्यर्थ के तनावों से बचे।

कुंभ लग्नराशि (Aquarius):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को कुछ अच्छे लाभ मिल सकते है। नौकरी कर रहे जातको के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा वही व्यापारिक वर्ग के लोगो को कुछ अच्छे लाभ मिलने की सम्भावना रहेगी। सरकारी कार्यो में चल रहे क्रियाकलापों में सफलता प्राप्त हो सकती है। इस सप्ताह यात्रा के योग रहेंगे। पारिवारिक लोगो के साथ आपके सम्बन्ध मधुर बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन अच्छा बना रहेगा। आप किसी धार्मिक स्थल की सैर कर सकते है। स्वास्थ्य के लिहाज से सप्ताह ठीक है आलस्य बना रह सकता है।

मीन लग्नराशि (Pisces):➤ कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल 24 फरवरी से 01 मार्च तक:- ॐ इस सप्ताह मीन राशि वालों को शुरूआती दिनों में शारीरिक तकलीफ तथा व्यर्थ के खर्चो का सामना करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत आपके लिए अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह आपके द्वारा किया गया अधिक परिश्रम आपको लाभ दिला सकता है। आपका घरेलु जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध और मधुर होंगे। छात्र वर्ग का अपने कार्यक्षेत्र में प्रदर्शन इस सप्ताह बढ़िया रहेगा। धन प्राप्ति के योग आपके लिए बने रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने ऐशोआराम पर अधिक ध्यान दे सकते है।

कलाशान्ति ज्योतिष
Call: - +91-6261231618
http://www.kalashantijyotish.com