BHU में हो रहे प्रदर्शन के बाद CM योगी ने मांगी रिपोर्ट

BHU violence CM Yogi Adityanath seeks report
BHU में हो रहे प्रदर्शन के बाद CM योगी ने मांगी रिपोर्ट
BHU में हो रहे प्रदर्शन के बाद CM योगी ने मांगी रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। बीती रात BHU में हुई छात्र, छात्राओं पर लाठीचार्ज के बाद इस मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। लाठीचार्ज के बाद छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा है और वे एक बार फिर से BHU गेट पर धरना प्रदर्शन के लिए एकजुट हो गए हैं। वहीं इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है। 

गर्ल्स हॉस्टल खाली कराने का निर्देश 
छात्र-छात्राओं पर हुई लाठीचार्ज, तोड़फोड़, फायरिंग के बाद बीएचयू प्रशासन ने महिला महाविद्यालय छात्रावास, बिड़ला छात्रावास, मोनादेवी, राजाराम, लालबहादुर शास्त्री, नरेन्द्र देव सहित कई छात्रावासों को खाली करने का निर्देश दिया है। इस घटना के बाद कुछ छात्राएं तो घर के लिए भी लौट गई हैं।

दो अक्टूबर तक बंद रहेगा विश्वविद्यालय 
मामले को मद्देनजर देखते हुए विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कुलपति ने तत्काल प्रभाव से विश्वविद्यालय को 2 अक्टूबर तक बंद रखने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कुछ बाहरी अराजक तत्व हैं जो छात्राओं को आगे कर संस्थान की गरिमा को धूमिल करना चाहते हैं। वहीं बनारस के डीएम और एसएसपी ने मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कानून हाथ में लेने वाले छात्र-छात्राओं के साथ सख्ती से निपटा जाएगा।

गौरतलब है कि BHU में शनिवार की रात पुलिस प्रशासन ने छात्र-छात्राओं पर जमकर लाठी चार्ज किया, जिससे कई छात्रा बुरी तरह घायल भी हो गईं। बता दें कि बीएचयू में पढ़ने वाली लड़कियां कैंपस में हो रही छेड़छाड़ के खिलाफ दो दिनों से धरने पर बैठी थीं। इनकी मांग थी कि वाइस चांसलर वहां आकर उनकी परेशानियां सुनें और उनका समाधान निकालें। 
 

Created On :   24 Sep 2017 10:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story