दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली में 15 अगस्त से पहले पकड़ाया हथियारों का जखीरा, दो गिरफ्तार

August 9th, 2018

हाईलाइट

  • दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है।
  • इन हथियारों के साथ पुलिस टीम ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
  • स्पेशल सेल ने इन दोनों के पास से 50 पिस्तौल, 50 कारतूस और 2 कार्बाइन बरामद किए हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से पहले पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। इन हथियारों के साथ पुलिस टीम ने दो आरोपियों भी गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान अजीम और आस मोहम्मद के रूप में बताई गई है, जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। स्पेशल सेल ने इन दोनों के पास से 50 पिस्तौल, 50 कारतूस और 2 कार्बाइन बरामद किए हैं।

पुलिस ने मामले के आतंकी ऐंगल से फिलहाल इनकार नहीं किया है। स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने कहा, 'स्पेशल सेल की एक टीम ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद उत्तरी दिल्ली के संत नगर इलाके से बुधवार रात को आरोपियों को गिरफ्तार किया। उन्हें एक जानने वाले को हथियार देते वक्त रंगे हाथ पकड़ा गया।' दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने आगे कहा, 'हम उनसे पूछताछ कर रहे हैं। आगे की जांच जारी है।'

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। ऐसे समय में हथियारों की इतनी बड़ी खेप का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा है। पुलिस ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी, हथियारों की बरामद खेप एक गैंगस्टर को दी जानी थी। हथियार प्राप्त करने वालों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

स्पेशल सेल को मिली थी जानकारी
स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव ने बताया है कि पकड़ा गया हथियारों का ये जखीरा पश्चिमी बंगाल के मालदा में तैयार किया गया है। जिसे दिल्ली में सप्लाई के लिए लाया गया था। छह अगस्त को ही पुलिस की स्पेशल सेल को यह जानकारी मिली थी कि दिल्ली में हथियारों की एक बड़ी डील होने वाली है। इसी सूचना के आधार पर टीम ने कार्रवाई करते हुए ये सफलता प्राप्त की है। डीएसपी ने बताया कि बिहार के मुंगेर में लगातार हो रही छापेमारी के बाद हथियारों के सप्लायरों ने अपना ठिकाना मुंगेर से बदलकर पश्चिम बंगाल का मालदा बना लिया है।

खबरें और भी हैं...