बिहार चुनाव: लालू-राबड़ी के राज में हुई गलतियों के लिए तेजस्वी ने मांगी माफी, विपक्ष ने उठाए सवाल

Bihar Assembly Election 2020 Tejashwi Yadav said We apologise for mistakes during RJD 15 year tenure in Bihar
बिहार चुनाव: लालू-राबड़ी के राज में हुई गलतियों के लिए तेजस्वी ने मांगी माफी, विपक्ष ने उठाए सवाल
बिहार चुनाव: लालू-राबड़ी के राज में हुई गलतियों के लिए तेजस्वी ने मांगी माफी, विपक्ष ने उठाए सवाल
हाईलाइट
  • RJD के 15 साल के शासन में हुई गलतियों के लिए तेजस्वी ने मांगी माफी
  • तेजस्वी यादव के इस बयान पर सवाल उठा रहे हैं बीजेपी और जेडीयू

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक बड़ा दांव चला है। तेजस्वी यादव ने बिहार में लालू-राबड़ी के 15 साल के शासनकाल में हुई गलतियों के लिए माफी मांगी है। उनके इस बयान के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है। बीजेपी और जेडीयू ने तेजस्वी के बयान पर सवाल उठाए हैं।

तेजस्वी ने गुरुवार को देर शाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ठीक है, 15 साल हम लोग सत्ता में रहे, पर हम सरकार में नहीं थे, हम छोटे थे। मगर कोई इससे इनकार नहीं कर सकता कि लालू प्रसाद यादव के राज में सामाजिक न्याय नहीं हुआ। 15 साल में हमसे कोई भूल हुई थी तो हम उसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा, वो दौर अलग था और आज का समय अलग है।

इस बयान के बाद बीजेपी और जेडीयू तेजस्वी पर ही सवाल उठा रहे हैं। जेडीयू के नेता और बिहार के मंत्री नीरज कुमार ने विकास के मुद्दे पर आरजेडी सरकार को घेरते हुए कहा, आरजेडी के 15 साल और राजग के 15 साल, तुलना कर लीजिए। उन्होंने कहा कि जहां लालू प्रसाद का पैतृक गांव है, वहां का विकास भी राजग सरकार में हुआ। जो अपने गांव का विकास नहीं कर सका, वह दूसरे के विकास की बात क्या करेगा। उन्होंने कहा कि अब माफी मांगने से क्या होगा।

बीजेपी प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद ने तेजस्वी के माफी मांगने को जनता को भरमाने वाला बताते हुए कहा, जिस तरह सिख दंगों और कश्मीर को बर्बाद करने के लिए देश की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी, उसी तरह बिहार को बर्बाद करने के लिए बिहार में अपराध, पलायन, उद्योगों के चले जाने के लिए बिहार की जनता आरजेडी को कभी माफ नहीं करेगी।

उन्होंने सवालिया लहजे में आगे कहा, बिहार को बर्बाद कर आज तेजस्वी माफी मांग रहे हैं, क्या कभी लालू प्रसाद ने माफी मांगी है? आप चुनाव के वक्त ऐसे बयानों से जनता को नहीं भरमा सकते।

Created On :   3 July 2020 10:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story