गया जंक्शन पर खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग, रेलवे ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए

Bihar: Fire breaks out in the bogie of a standing train at Gaya Junction
गया जंक्शन पर खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग, रेलवे ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए
बिहार गया जंक्शन पर खड़ी ट्रेन की बोगी में लगी आग, रेलवे ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए
हाईलाइट
  • प्लेटफार्म संख्या 10 पर हुई दुर्घटना

डिजिटल डेस्क, गया। बिहार के गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। हालांकि, रेलवे ने इस घटना को लेकर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक, रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 10 पर खड़ी ट्रेन की एक बोगी में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इससे एक बोगी पूरी तरह जल गई। आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी। हालांकि तब तक पूरी स्लीपर बोगी जलकर राख हो चुकी थी। घटना की सूचना पाकर मौके पर आरपीएफ, जीआरपी एवं रेलवे के कई अधिकारी भी पहुंचे।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। बताया जाता है कि सुबह कई लोग इधर निकले थे तो बोगी में आग दिखी, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि यहां 6 बोगी कि यह ट्रेन खड़ी थी, जिसमें आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया था। इसकी एक बोगी में आग लग गई।

अग्निशमन विभाग के फायर सेफ्टी ऑफिसर अरविंद कुमार प्रसाद ने बताया कि तीन गाड़ियों में आग पर किसी तरह काबू पाया गया है। उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि संभवत: आग किसी के द्वारा लगाई गई हो सकती है। उन्होंने कहा कि अगर इसमें कोई मरीज रहता या पास में कोई ट्रेन खड़ी होती तो एक बड़ी घटना हो सकती थी। मौके पर पहुंचे राहत दल द्वारा अन्य बोगियों को काटकर अलग किया गया। उन्होंने कहा कि अब तक आग लगाने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Dec 2021 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story