comScore

बिहार: अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

October 03rd, 2019 16:45 IST
बिहार: अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

हाईलाइट

  • बिहार में भारी बारिश की आशंका- मौसम विभाग
  • दो दिन तक ऑरेंज अलर्ट जारी
  • राज्य में बाढ़ के कारण अब तक 73 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क पटना। आसमानी कहर ने पटना के लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त कर रखा है। आज (गुरूवार) के आंकड़ो के मुताबिक राज्य में बाढ़ की वजह से 73 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। विभाग द्वारा राजधानी पटना सहित बेगूसराय, खगड़िया और वैशाली जिलों में दो दिनों का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही राज्य प्रशासन द्वारा अगले दो दिनों तक सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद करने का आदेश दिया गया है।

राज्य की राजधानी पटना में पिछले दिनों लगातार तेज बारिश होने के कारण सारे शहर में पानी भर चुका है। दो दिनों से बारिश तो नहीं हुई लेकिन अब तक पानी जमा हुआ है। इसी बीच अगले दो दिन भारी बारिश होने से लोगों की मुसीबते और भी बढ़ सकती हैं। राज्य के तमाम इलाकों में सरकार और निजी संस्थाओं द्वारा लोगों को राहत सामग्रियां मुहैया कराई जा रही है।

BJP नेता गिरिराज सिंह का नीतीश पर वार

बारिश से पटना में हुई खराब स्थिति पर BJP के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में हो रही भीषण बारिश को प्राकृतिक आपदा बताया था। जिस पर गिरिराज ने कहा कि 'पटना में जलप्रलय एक प्राकृतिक आपदा नहीं बल्कि सरकार की चूक है।'

कमेंट करें
k87uP