बिहारः मुजफ्फरपुर में SKMCH अस्पताल के पीछे मिले मानव कंकाल, डीएम ने मांगी रिपोर्ट

बिहारः मुजफ्फरपुर में SKMCH अस्पताल के पीछे मिले मानव कंकाल, डीएम ने मांगी रिपोर्ट
हाईलाइट
  • इस अस्पताल में चमकी बुखार से अब तक 108 बच्चों की मौत हो चुकी है
  • श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के पीछे मानव कंकाल मिलने से हड़कंप

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार (एक्यूट इन्सेफलाइटिस सिंड्रोम) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा, इसी बीच मुजफ्फरपुर के श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (SKMCH) के पीछे मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया है। शनिवार को अस्पताल के पीछे जंगल से एक बोरे में करीब 100 नर कंकाल के अवशेष मिले हैं। बता दें कि इसी अस्पताल में चमकी बुखार से अब तक 108 बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं डीएम ने भी इस मामले में प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है।

अस्पताल में पोस्टमॉर्टम हाउस के पीछे करीब नर कंकालों के टुकड़े और हड्डियां मिलीं हैं। झाड़ी में एक शव भी मिला है। SKMCH के एक जांच दल ने पुलिस के साथ मानव कंकाल मिलने वाली जगह का मुआयना किया। बिहार स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। अहियापुर के एसएचओ सोना प्रसाद सिंह ने कहा, जांच के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि लावारिस शव यहां कैसे जलाए गए।

मेडिकल कॉलेज के डॉ. विपिन कुमार ने कहा, यहां कंकाल के अवशेष मिले हैं। मामले की विस्तृत जानकारी प्रिसिंपल द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। अस्पताल के केयरटेकर जनक पासवान ने बताया, पोस्टमॉर्टम के बाद लावारिस शव अस्पताल के पीछे स्थित जंगल में फेंक दिए जाते हैं। मैंने कभी इन कंकालों के बारे में अथॉरिटी से पूछने की कोशिश नहीं की। 

हॉस्पिटल प्रशासन ने इस मामले में जांच कराने की बात कही है। ऐसा कहा जा रहा है कि, अस्पताल कर्मी इन झाड़ियों में लावारिस लाशों को फेंक देते हैं। इस संबंध में SKMCH अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने बताया, पोस्टमॉर्टम विभाग प्रिंसिपल के अधिकार क्षेत्र में है। शव के साथ मानवीय व्यवहार होना चाहिए। मैं इस संबंध में प्रिंसिपल से बात करूंगा और उनसे इस मामले की जांच के लिए कमेटी गठित करने के लिए कहूंगा। मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन ने अस्पताल प्रशासन से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। 
 

Created On :   22 Jun 2019 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story