दैनिक भास्कर हिंदी: बिहार: पटना से दिल्ली जा रही बस मोतिहारी में पलटी, आग लगने से 27 की मौत

May 4th, 2018

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां के मोतिहारी जिले में एक बस पलटने के बाद उसमें लगी आग से 27 लोगों की मौत हो गई है। बस बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी। इसमें लगभग 32 लोग सवार थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस तेज रफ्तार से जा रही थी, तभी नियंत्रण खोकर वह अचानक  सड़क से नीचे उतर गई और एक गड्ढे के चलते पलट गई। पलटने के तुरंत बाद बस में आग लग गई। हादसे में घायल हुए लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।
 


हादसा राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 28 पर कोटवा थाना क्षेत्र में हुआ है। बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव ने इस हादसे पर शोक जताते हुए बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एक AC बस पलट गई। मंत्री ने बताया कि एक मोटरसाइकिल को बचाने के चलते बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। उन्होंने बताया कि बस पर कुल 32 लोग सवार थे, इनमें 27 लोगों की मौत की सूचना है।


हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया। फिलहाल नेशनल डिजास्टर रिस्पॉंस फोर्स और स्टेट डिजास्टर रिस्पॉंस फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई है। इसके साथ ही मोतिहारी और मुजफ्फरपुर जिले में अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

 

 

पीएम मोदी और नीतीश कुमार ने जताया दुख