गंगा रक्षा को लेकर अनशन कर रही साध्वी से मिले बिहार के मंत्री

Bihar minister meets Sadhvi, who is fasting for the protection of Ganga
गंगा रक्षा को लेकर अनशन कर रही साध्वी से मिले बिहार के मंत्री
गंगा रक्षा को लेकर अनशन कर रही साध्वी से मिले बिहार के मंत्री
हाईलाइट
  • गंगा रक्षा को लेकर अनशन कर रही साध्वी से मिले बिहार के मंत्री

हरिद्वार, 23 जनवरी (आईएएनएस)। गंगा रक्षा को लेकर अनशन कर रही साध्वी पद्मावती को बिहार सरकार ने समर्थन दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसके लिए पत्र लिखा है, जिसे लेकर बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा और नालंदा से सांसद कौशलेंद्र ने मातृसदन पहुंचे और साध्वी से आंदोलन खत्म करने का आग्रह किया, लेकिन साध्वी ने मांग पूरा होने का हवाला दिया है।

गुरुवार को बिहार के जल संसाधन मंत्री और सांसद बिहार सरकार का समर्थन पत्र लेकर मातृसदन पहुंचे। उनके साथ जल पुरुष राजेंद्र सिंह भी थे। वे वहां करीब तीन घंटे रुके।

पत्रकारों से बातचीत में जल संसाधन मंत्री संजय झा और सांसद कौशलेंद्र ने कहा, गंगा पूरे देश की है। नालंदा की बेटी गंगा के लिए अनशन कर रही है, हमने उन्हें मनाने का प्रयास किया है, लेकिन उन्होंने मांग पूरी होने पर ही अनशन तोड़ने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

जल संसाधन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनकी मांगों को पूरा करवाने के लिए पहल की है। इनके समर्थन में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।

-- आईएएनएस

Created On :   23 Jan 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story