बिहार : शराब और मुर्गे लेकर गश्त करती है पुलिस, पूरी टीम सस्पेंड

Bihar police team caught with liquor and chicken in gopalganj
बिहार : शराब और मुर्गे लेकर गश्त करती है पुलिस, पूरी टीम सस्पेंड
बिहार : शराब और मुर्गे लेकर गश्त करती है पुलिस, पूरी टीम सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, गोपालगंज। बिहार में शराबबंदी को लगभग 2 साल हो चुके हैं। मगर यहां शराबबंदी का हालात ये हैं कि पुलिस टीम खुद अपनी गाड़ी में शराब और मुर्गा लेकर घूमती देखी जा सकती है। ऐसा ही एक मामला बिहार के गोपालगंज शहर से सामने आ रहा है। यहां लोगों की रक्षा की जिम्मेदारी जिस पुलिस टीम पर होती है, उसी टीम ने शुक्रवार को एक महिला को सरेआम वैन से कुचल दिया था। जब पुलिस वैन की तलाशी ली गई तो उसमें "शराब और मुर्गा" मिला। कार्रवाई करते हुए पूरी टीम को सस्पेंड कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार जब इस मामले में आक्रोशित ग्रामीणों से बात की गई तो उन्होंने पुलिस टीम पर मनमानी करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि जिस पुलिस वाहन से कुचलकर महिला की मौत हुई है, उसमें शराब की बोतलें और मुर्गा बरामद हुई हैं। ग्रामीणों ने कहा कि हादसे के वक्त पुलिस वालों ने शराब पी रखी थी। उन्होंने ये भी कहा कि गश्ती दल कहीं जश्न मनाने जा रहा था, इसी बीच यह हादसा हो गई। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच का जिम्मा सदर पुलिस उपाधीक्षक को दे दिया है।

गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक (SP) रविरंजन कुमार ने बताया कि इस मामले में गश्त कर रहे एक सहायक अवर निरीक्षक (ASI) सहित 5 पुलिसकर्मियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया गया है। SP ने कहा कि पहली नजर में इन पुलिसकर्मियों के शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि उनके खून के नमूनों को जांच के लिए मुजफ्फरपुर भेजा जा रहा है और दोषी पाए जाने पर इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मोहम्मदपुर थाना पुलिस अपने वाहन से शुक्रवार को गश्त कर रही थी कि तभी पुलिस वाहन की चपेट में आने से एक गर्भवती महिला किरण देवी (25) की मौत हो गई। हादसे में पुलिस की गाड़ी भी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। ग्रामीणों ने भी यही बताया है, जो पुलिस जांच में सामने आया है कि दुर्घटनाग्रस्त पुलिस वैन से शराब की भरी हुई बोतलें और मुर्गे बरामद हुए थे।

Created On :   7 April 2018 11:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story