कोरोना संकट के बीच भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू की

BJP begins preparations for Bihar assembly elections amid Corona crisis
कोरोना संकट के बीच भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू की
कोरोना संकट के बीच भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू की

नई दिल्ली, 12 मई (आईएएनएस)। कोरोना संकट के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारी धीरे-धीरे शुरू हो गई है। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के निर्देश पर बिहार भाजपा ने सभी 243 जिलों में चुनाव प्रभारी भी नियुक्त कर दिया है।

नवनियुक्त जिलों के चुनाव प्रभारियों को अपने अपने जिलों में चुनाव की तैयारी, राजनीतिक स्थिति और आगे की रणनीति पर एक विस्तृत रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल को सौंपना है। बाद में इस रिपोर्ट को संकलित कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को सौंपा जायेगा।

इसके साथ ही केन्द्र ने सभी बूथों पर सात लोगों की एक कमिटि गठित करने को कहा है, जो सप्तर्षि के नाम से जाने जाएंगे। इस कमिटि में एससी, एसटी, और पिछड़े वर्ग के एक एक प्रतिनिधि को शामिल करने को कहा गया है। पार्टी ने यह भी निर्देश दिया है कि इस कमिटि में युवा और महिलाओं को भी शामिल किया जाए।

इस बावत बिहार भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया कि पार्टी व्यूह रचना और मजबूत बूथ के आधार पर ही चुनाव जीतती रही है, इसलिए एक बार फिर बूथ को मजबूत करने की रणनीति बनायी गयी है। इस पर बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि संगठन का काम हमेशा चलता रहता है, हमने देशव्यापी बंदी के बावजूद राज्य भर में 62 हजार बूथ प्रमुख नियुक्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये बूथ प्रमुख केन्द्र सरकार द्वारा किये गए कामों को घर घर तक पहुंचाने का काम करेंगे।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा का चुनाव इस साल होने हैं। लिहाजा भाजपा ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अब चुनावी रणनीति को अंजाम देना शुरू कर दिया है। पार्टी चाहती है इन गतिविधियों से कोरोना महामारी के खिलाफ केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की भी उनको सटीक जानकारी मिलती रहे।

Created On :   12 May 2020 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story