माणिक सरकार ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफा, नागालैंड में भी BJP ने सरकार बनाने का दावा ठोंका

bjp gets majority in tripura and may form government in nagaland
माणिक सरकार ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफा, नागालैंड में भी BJP ने सरकार बनाने का दावा ठोंका
माणिक सरकार ने गवर्नर को सौंपा इस्तीफा, नागालैंड में भी BJP ने सरकार बनाने का दावा ठोंका

न्यूज़ डेस्क, नई दिल्ली। BJP ने पिछले पांच सालों में त्रिपुरा में शून्य से शिखर तक का सफ़र तय कर लिया और पिछले 20 वर्षों से सत्ता में रहे लेफ्ट और उनके मुख्मंत्री माणिक सरकार को सत्ता से उखाड़ कर बाहर फेंक दिया है। आज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने राजभवन में राज्यपाल तथागत राय से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया है। चार बार से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री रहे माणिक सरकार ने आज दोपहर में श्री राय से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपने के दौरान उनके साथ 20 मिनट की संक्षिप्त चर्चा की। हालांकि, त्रिपुरा में नई सरकार का गठन होने तक वह सरकार का कामकाज संभालते रहेंगे। बता दें कि 50 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली BJP ने 35 सीटों पर जीत हासिल की। 

नागालैंड में भी सरकार बना रही है BJP
वहीं नागालैंड में NDPP नेता रियो ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए राज्यपाल पीबी आचार्य से मुलाक़ात की और उन्हें सभी समर्थन देने वाले विधायकों का हस्ताक्षर कल तक सौंपने की बात भी की है। जिसके बाद राज्यपाल ने कहा है कि NDPP नेता रियो के पास बहुमत है और उन्हें सरकार बनानी चाहिए। बता दें कि कल शाम में BJP संसदीय बोर्ड की हुई बैठक में यह विश्वास जताया गया था कि पार्टी नागालैंड और मेघालय में भी सरकार बनाएगी। साथ ही BJP ने दावा किया था कि उसे दोनों राज्यों में अपने पुराने सहयोगियों के साथ से पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा। बता दें कि यहां अन्य दो सीटों में से एक पर JDU और एक पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है। वहीं आज दोनों ने ही सरकार बनाने में BJP को समर्थन देने की घोषणा कर दी है। बता दें कि यहां BJP और एनपीएफ गठबंधन दोनों को 29-29 सीटें हासिल हुई हैं। बता दें कि 60 सीटों की विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 31 सीटों का बहुमत होना आवश्यकता होता है। 

तीनो राज्यों में सरकार बनाने की कवायद में लगी है BJP 
गौरतलब है कि उत्तरपूर्व में एतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद BJP कार्यकर्त्ता देश भर में विजय दिवस मान रहे हैं। अमित शाह ने इस जीत का श्रेय BJP कार्यकर्ताओं को दिया है। बता दें विजय दिवस मनाने के साथ ही BJP ने तीनों राज्यों में अपनी सरकार बनाने की कवायद शुरू कर दी है। वहीं PM ने कहा है कि कांग्रेस का पार्टी का कद इतना छोटा पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इतनी कमजोर कभी नहीं थी, जितनी अब है। ऐसे नेता हैं, जिनका पद तो बढ़ गया है, पर कद घट गया है।

Created On :   4 March 2018 12:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story