भाजपा सरकार के फैसलों से अमीर-गरीब की खाई और चौड़ी होगी : अखिलेश

BJP governments decisions will widen the gap between rich and poor: Akhilesh
भाजपा सरकार के फैसलों से अमीर-गरीब की खाई और चौड़ी होगी : अखिलेश
भाजपा सरकार के फैसलों से अमीर-गरीब की खाई और चौड़ी होगी : अखिलेश

लखनऊ, 15 मई (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा सरकार के फैसलों से साफ हो गया है कि उसकी नीतियों के चलते देश में अमीर-गरीब की खाई और चौड़ी हो जाएगी।

अखिलेश ने अपने जारी बयान में कहा कि भाजपा सरकार अमीरों के हितों के पोषण के लिए और गरीब, किसान तथा मजदूर के खिलाफ है। यह कौन सा किसानों के हित की घोषणा है कि किसानों को कर्ज लेने के लिए कहा जा रहा है। उनके निर्णयों से अमीर-गरीब की खाई ज्यादा चौड़ी हो रही है।

उन्होंने कहा कि बे-मौसम वर्षा-ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हुई, गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य उन्हें नहीं मिला, गन्ना किसान बदहाल हैं, बैंक और साहूकार ब्याज पर ब्याज वसूलते जा रहे हैं, खेती के काम आने वाले उपकरण और अन्य सामग्री सब महंगी है, ऐसे में क्या वे और कर्ज लेकर नहीं फंस जाएंगे?

अखिलेश ने कहा, भाजपा सरकार के पैकेज की जैसे-जैसे परतें खुलती जा रही हैं, वैसे-वैसे इनका खोखलापन भी सामने आ रहा है। उन्होंने कहा कि कोई पैकेज नहीं दिया, जुमलों का पिटारा खोल दिया है। बच्चों के भविष्य का क्या होगा? श्रमिकों की रोज जान जा रही है। इस पर सरकार मौन है।

सपा मुखिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार अब भेदभाव और विद्वेष के चलते गरीबों, मजदूरों को राशनपानी-भोजन की मदद देने वाले समाजवादी कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज कर रही है और उन्हें राहत कार्य करने से रोक रही है। मेरठ, बुलंदशहर और कई अन्य जनपदों से ऐसी शिकायतें मिल रही हैं।

Created On :   15 May 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story