रेप केस: बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गृह विभाग से क्लीन चिट

BJP MLA Kuldeep Singh Sengar brazens it out says that accusations against him are false
रेप केस: बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गृह विभाग से क्लीन चिट
रेप केस: बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गृह विभाग से क्लीन चिट

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बांगरमऊ के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती के पिता की मौत हो गई है। युवती के पिता उन्नाव जेल में बंद थे। मीडिया में मामला उठने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक को अपने आवास बुलाया। योगी से मिलने के बाद कुलदीप सिंह सेंगर जब बाहर निकले, तो उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की, लेकिन इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। गृह विभाग ने बीजेपी विधायक को क्लीन चिट दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मैजिस्ट्रेट के सामने 164 के तहत दर्ज हुए बयान में पीड़ित युवती ने बीजेपी विधायक सेंगर का नाम नहीं लिया था। 

गृह विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मैजिस्ट्रेट के सामने दर्ज बयान में पीड़िता ने विधायक पर दुष्कर्म का आरोप नहीं लगाया। केस की विवेचना कर रही पुलिस की यह रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल कर दी गई है। इस मामले पर सुनवाई अब 12 अप्रैल को होगी।

 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर साधा निशाना

 

इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

 

 

 

इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए विधायक ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि, मेरे खिलाफ जो भी आरोप है, उनकी जांच होनी चाहिए। हालांकि सीएम योगी से मुलाकात के लिए जाते वक्त सेंगर ने खुद पर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया और कहा कि यह सब निम्न स्तर के लोग हैं, ये मेरे खिलाफ साजिश है।

बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक युवती और उसके पिता पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था। मामला सामने आने के बाद एसपी उन्नाव ने बड़ी कार्रवाई करते हुए माखी थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं कुलदीप सिंह के चार समर्थकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि न्याय की गुहार लगाते हुए युवती ने रविवार को सीएम हाउस के बाहर खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी।

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती के पिता की जेल में मौत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त ऐक्शन की बात कही है। सीएम योगी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा, वे चाहे जो भी हों।

पिता की मौत


सोमवार को अचानक आरोप लगाने वाली युवती के पिता की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले हफ्ते गैंगरेप केस को लेकर ही बीजेपी विधायक के भाई और पीड़िता के पिता की झड़प हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने युवती के पिता पर केस दर्ज कर जेल भेज दिया था। गैंगरेप केस में कोई कार्रवाई ना होने के बाद युवती और उसके परिवार ने रविवार को सीएम आवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की थी।

क्या है मामला


पीड़िता युवती के मुताबिक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथियों के साथ मिलकर करीब एक साल पहले गैंगरेप किया था। पुलिस थाने में युवती ने इसकी शिकायत भी की थी, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे शिकायत करने के बाद उसे और उसके परिवार को धमकियां मिलने लगीं। इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी की गई। थक हारकर जब किसी ने उसकी बात नहीं सुनी तो वह रविवार सुबह न्याय की गुहार लेकर अपने परिवार के साथ लखनऊ में मुख्यमंत्री के निवास पुहंची और वहां धरने पर बैठ गई। इस दौरान उसने खुदकुशी करने की भी कोशिश की। 

Created On :   9 April 2018 2:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story