कश्मीर को लेकर यूके की लेबर पार्टी से मिली कांग्रेस, बीजेपी ने बताया शर्मनाक

BJP slams Congress on meeting Labour Party leader Jeremy Corbyn over Kashmir
कश्मीर को लेकर यूके की लेबर पार्टी से मिली कांग्रेस, बीजेपी ने बताया शर्मनाक
कश्मीर को लेकर यूके की लेबर पार्टी से मिली कांग्रेस, बीजेपी ने बताया शर्मनाक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटेन के लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कॉर्बिन के साथ कांग्रेस के यूके प्रतिनिधियों की बैठक पर बीजेपी ने निशाना साधते हुए इसे शर्मनाक बताया है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति को लेकर चर्चा की गई थी। विवाद बढ़ने के बाद भारतीय प्रवासी कांग्रेस ने एक स्पष्टीकरण जारी कर भाजपा के लगाए आरोपों से इनकार किया।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए, भाजपा ने कहा कि "कांग्रेस को देश की जनता को यह बताना होगा कि उसके नेता विदेश जाकर विदेशी नेताओं से भारत के बारे में क्या बात करते हैं?" बीजेपी ने कहा, "ऐसे शर्मनाक काम के लिए देश की जनता कांग्रेस पार्टी को करारा जबाव देगी।" कांग्रेस पर निशाना साधते हुए, भाजपा के विदेश मामलों के विभाग प्रभारी विजय चौथेवाले ने कहा, "यह कांग्रेस यूके लेबर लीडर से सलाह ले रही है - वे सीधे पाकिस्तान में अपने आकाओं के पास जा सकते हैं।"

 

 

इस विवाद के बढ़ने के बाद इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि "यह बैठक लेबर पार्टी के पारित कश्मीर प्रस्ताव की निंदा करने के लिए आयोजित की गई थी। बैठक में दोहराया गया कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और बाहरी हस्तक्षेप स्वीकार नहीं किया जाएगा।" बता दें कि ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी ने पिछले महीने कश्मीर को लेकर एक आपात प्रस्ताव पारित किया था।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भी कहा कि "जेरेमी कॉर्बिन की इस गलत बयानी से हम स्तब्ध हैं। जम्मू-कश्मीर से संबंधित कोई भी मुद्दा विशुद्ध रूप से भारत का आंतरिक मामला है।"

 

 

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के बाद जेरेमी कॉर्बिन ने ट्वीट कर कहा था, "भारतीय कांग्रेस पार्टी के यूके के प्रतिनिधियों के साथ एक बहुत ही प्रोडेक्टिव मीटिंग हुई। मीटिंग में हमने कश्मीर में मानव अधिकारों की स्थिति पर चर्चा की। कश्मीर में तनाव घटना चाहिए और भय और हिंसा का दौर भी थमना चाहिए।"

 

Created On :   10 Oct 2019 5:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story