comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

राहुल पर BJP-RSS का पलटवार, पूछा- क्या आपने भारत के खिलाफ सुपारी ली है?

August 25th, 2018 10:46 IST
राहुल पर BJP-RSS का पलटवार, पूछा- क्या आपने भारत के खिलाफ सुपारी ली है?

हाईलाइट

  • राहुल गांधी के RSS की तुलना सुन्‍नी संगठन मुस्‍लिम ब्रदरहुड से करने पर बीजेपी और RSS ने पलटवार किया है।
  • बीजेपी ने राहुल गांधी से पूछा है कि क्या उन्होंने भारत के खिलाफ सुपारी ली है?
  • आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों में जवाब दते हुए कहा कि धर्म का मतलब भाईचारा होता है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) की तुलना सुन्‍नी संगठन मुस्‍लिम ब्रदरहुड से करने पर BJP और RSS ने पलटवार किया है। BJP ने राहुल गांधी से पूछा है कि क्या उन्होंने भारत के खिलाफ सुपारी ली है? BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, राहुल गांधी ने जो भी किया उसे माफ नहीं किया जा सकता। वहीं RSS प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों में जवाब दते हुए कहा कि धर्म का मतलब भाईचारा होता है।


संबित पात्रा ने कहा, क्या हिंदुस्तान पर राज किसी आतंकवादी संगठन का है? क्या हिंदुस्तान के लोगों की सोच किसी आतंकवादी के प्रति थी? राहुल गांधी कह रहे है कि हिंदुस्तान की सरकार एक आतंकवाद संगठन की तरह आक्रमण करके अपनी पैठ बना रही है। उन्होंने कहा राहुल जी, आपके पास भारत की परिपक्वता की समझ नहीं है। आपके पास पीएम मोदी और BJP के खिलाफ बोलने का ही एक मात्र गुण हैं। संबित ने कहा, राहुल गांधी को शायद RSS के गौरवशाली और वैभवशाली इतिहास के बारे में पता नहीं है। जिस शब्दावली का इस्तेमाल राहुल गांधी कर रहे हैं उसका अर्थ उन्हें पता नहीं है।

उधर, मुंबई में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी का नाम लिए बगैर भागवत ने कहा कि धर्म का अर्थ हर किसी को जोड़ने का होता है न कि बांटने का, यह समाज को उठाने का काम करता है। धर्म का मतलब ही है भाईचारा। मुंबई में आयोजित नाना पालकर जन्मशताब्दी वर्ष और नाना पालकर स्मृति समिति सुवर्ण महोत्सवी वर्ष सांगता समारोह में रतन टाटा विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। जबकि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन राव भागवत को आमंत्रित किया गया था।

क्या कहा था राहुल गांधी ने?
राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन की राजधानी लंदन में हैं। वे यहां पर इंटरनेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ स्‍ट्रैटिजिक स्‍टडीज में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने एक कार्यक्रम में RSS की तुलना सुन्‍नी संगठन मुस्‍लिम ब्रदरहुड से की। राहुल ने तुलना करते हुए कहा कि अरब दुनिया के मुस्लिम ब्रदरहुड के विचार और RSS के विचारों में एक समानता है। RSS भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है, जो कि काफी खतरनाक है।

क्या है मुस्लिम ब्रदरहुड संगठन ?
बता दें कि राहुल गांधी ने RSS की तुलना जिस मुस्लिम ब्रदरहुड से की है, वह अरब देशों का एक बड़ा सुन्‍नी संगठन है, जो कि इस्‍लाम की सर्वोच्‍चता में यकीन करता है। यह मुस्लिम ब्रदरहुड धर्मनिरपेक्षता के बजाय कुरान को महत्‍व देता है। अरब के कई देशों में लोकतांत्रिक सरकारों के खिलाफ इस संगठन ने बड़े आंदोलन छेड़े हैं।

कमेंट करें
RJVpi