comScore

गांधी परिवार ने बिना कमाए कहां से बनाई करोड़ों की संपत्ति: संबित पात्रा


हाईलाइट

  • बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर साधा निशाना।
  • संबित पात्रा ने पूछा- गांधी परिवार ने बिना कमाए कहां से बनाई करोड़ों की संपत्ति।
  • राहुल प्रियंका, रॉबर्ट वाड्रा ने संदिग्ध लैंड डील की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस और गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला। संबित पात्रा ने राहुल गांधी, प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा पर संदिग्ध लैंड डील करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने गांधी परिवार की संपत्ति को लेकर भी कई सवाल खड़े किए हैं। पात्रा ने गांधी परिवार से सवाल पूछा है कि, उन्होंने बिना कमाए करोड़ों की संपत्ति कहां से बना ली।


बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप लगाया है। संबित पात्रा ने सवाल उठाते हुए कहा, 2004 में राहुल गांधी ने अपने नामांकन पत्र में 55 लाख की संपत्ति बताई थी, यह संपत्ति 2014 में बढ़कर 9 करोड़ रुपये कैसे हो गई? बीजेपी प्रवक्ता पात्रा ने कहा, आखिर यह बड़ा इजाफा कैसे हो गया, जबकि उनकी कमाई का एकमात्र साधन सांसदी ही है और वह कोई डॉक्टर या वकील जैसे प्रोफेशनल नहीं हैं। 
 

संबित पात्रा ने कहा, दिल्ली के महरौली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के पास लगभग 5 एकड़ का एक फॉर्म हाउस है, जिसका नाम इंदिरा फॉर्म हाउस है। 2010 में इस फॉर्म हाउस को किराए पर दिया गया। उन्होंने एफटीआईएल को रेंट पर दिया था। हर महीने 6.7 लाख रुपये किराया दिया गया। इसका 40.20 लाख रुपये चेक के रूप में गांधी परिवार को मिला। ये पैसा बिना टैक्स का है।

इसे 2013 में एक अन्य कम्पनी फाइनैंशल टेक्नॉलजी इंडिया लिमिटेड (FTIL) नाम की कंपनी को रेंट पर दिया गया था। इसे प्रति महीने करीब सात लाख रुपये के किराए पर दिया गया था। पहली बार इसके लिए 40 लाख 20 रुपये एडवांस में लिए गए। यह रकम इंटरेस्ट फ्री थी। आखिर ऐसा कैसे हो सकता है कि कोई एडवांस पैसे दे और ब्याज भी न ले। बीजेपी ने फॉर्म हाउस को किराये पर लेनी वाली कंपनी FTIL को नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड की सहायक कंपनी बताते हुए कहा, यह कंपनी 2013 में बड़ा स्कैम कर चुकी है। 

संबित पात्रा ने दावा किया है कि इसी फॉर्म हाउस से 2007-08 से 2012-13 तक में 3 करोड़ रुपये कमाए गए, लेकिन यहां दोनों भाई बहन ही रहते थे। राहुल गांधी ने अपने एफिडेविट में इस फॉर्म हाउस की कीमत 9 लाख रुपये बताई है, लेकिन उससे किराया करोड़ों में कमाया गया। संबित पात्रा ने गुरुग्राम में एक प्रॉपर्टी डील को लेकर भी गंभीर आरोप आरोप लगाए हैं। 
 

कमेंट करें
3Q9MC